Night curfew

Corona new guidelines: राज्य सरकार की ने जारी की नई गाइडलाइन, होटल-रेस्टोरेंट अब 24 घंटे कर सकेंगे होम डिलीवरी

Corona new guidelines: राज्य के 8 महानगरों और दो शहरों के अलावा 12 और शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा

गांधीनगर, 21 जनवरीः Corona new guidelines: गुजरात में कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बीच राज्य सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की हैं। सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक राज्य के अब 27 शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा। वहीं सरकार ने हॉटल-रेस्टोरेंट की होम डिलीवरी को 24 घंटे कर दिया हैं।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। वहीं मुख्यमंत्री ने कोरोना से अत्यधिक संक्रमित 17 शहरों सुरेंद्रनगर, ध्रांगध्रा, मोरबी, वांकानेर, धोराजी, गोंडल, जेतपुर, कालावड, गोधरा, विजलपोर (नवसारी), नवसारी, बिलीमोरा, व्यारा, वापी, वलसाड़, भरूच और अंकलेश्वर में भी 22 जनवरी से हर रोज रात 10 से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू करने का निर्णय़ किया हैं।

वर्तमान में राज्य के 8 महानगरों और 2 शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू हैं। जिसमें अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, राजकोट, जामनगर, जूनागढ़, भावनगर और गांधीनगर सहित आणंद और नडियाद शामिल हैं। वहीं राज्य सरकार ने 22 जनवरी को पूर्ण हो रहे रात्रि कर्फ्यू को 7 दिन बढ़ाकर 29 जनवरी तक कर दिया हैं।

राज्य में कोरोना के नए 21,225 मामले दर्ज

वहीं राज्य में आज कोरोना के नए 21,225 मामले सामने आए हैं। वहीं 16 मरीजों की मौत हुई हैं। राज्य में दर्ज नए 21,225 मामलों में अहमदाबाद में सर्वाधिक 8,804 मामले सामने आए हैं। वहीं वड़ोदरा में नए 2,841 मामले, सूरत में नए 2,576 मामले, राजकोट में नए 1,754 मामले और गांधीनगर में नए 815 मामले दर्ज किए गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Delhi corona guidelines update: दिल्ली में अभी जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने किया खारिज

राज्य में अब तक 1,16,843 मरीज उपचाराधीन है जिसमें 172 मरीजों की हालत काफी नाजुक है उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया हैं। राज्य में इस संक्रमण से अब तक 10,215 मरीजों की मौत हुई हैं।

Hindi banner 02