national cancer institute byGTytEGjBo unsplash

Corona medicine chart: जिले के सभी दवा दुकानदारों को डिस्प्ले करना होगा कोरोना के उपचार में प्रयुक्त दवा एवं सामग्रियों का रेट चार्ट

दवा विक्रेता कोरोना के इलाज में आने वाली विभिन्न दवाइयां, (Corona medicine chart) सुरक्षा किट, मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि को निर्धारित दर से कहीं अधिक दर पर बेच रहे हैं और लोगों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं।

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 19 मई:
Corona medicine chart: कोरोनावायरस के उपचार में प्रयुक्त विभिन्न प्रकार की दवाइयां एवं सामग्रियों का रेट चार्ट जिले के सभी दवा विक्रेता एवं दुकानदारों को डिस्प्ले करना होगा।

इस आशय की जानकारी देते हुए डीसी उमा शंकर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन को पास प्राप्त सूचना के अनुसार जिले के कई दवा विक्रेता कोरोना के इलाज में आने वाली विभिन्न दवाइयां, (Corona medicine chart) सुरक्षा किट, मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि को निर्धारित दर से कहीं अधिक दर पर बेच रहे हैं और लोगों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं। आपदा की इस विकट घड़ी में उनके इस कृत्य को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद ने अत्यंत गंभीरता से लिया है।

Whatsapp Join Banner Eng

इसलिए जिले के सभी दवा विक्रेता तथा दुकानदारों को कोरोना के उपचार में प्रयुक्त दवाइयां, सुरक्षा किट, मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि का रेट चार्ट डिस्प्ले (Corona medicine chart) करने का निर्देश दिया है। जिससे लोगों को सही मूल्य का पता चले तथा वे अपने आप को ठगा हुआ महसूस नहीं करें।

उपायुक्त ने जिले के तीनों ड्रग इंस्पेक्टर, रंजीत कुमार चौधरी, सेल अंबष्ठा एवं आलोक कुमार, को अपने-अपने एरिया में इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया है।

यह भी पढ़े…..Free internet: सरकार दे रही है तीन महीने के लिए फ्री इन्टरनेट, पढ़े पूरी खबर