Serial Blast Case 1

Ahmedabad serial blast case: अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में कोर्ट का फैसला आज

Ahmedabad serial blast case: 21 जगह हुए थे धमाके, 56 लोगों की गई थी जान

अहमदाबाद, 08 फरवरीः Ahmedabad serial blast case: वर्ष 2008 में गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले में स्पेशल कोर्ट के जज अंबालाल पटेल 77 आरोपियों की सजा पर फैसला करेंगे। उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद में 26 जुलाई 2008 के दिन 70 मिनट में 20 स्थानों पर एक के बाद एक 21 ब्लास्ट हुए थे। इन ब्‍लास्‍ट में 56 लोगों की जान गई थी और 200 से ज्‍यादा लोग घायल हुए थे।

बम ब्लास्ट केस मे यह पहला फैसला होगा, जो अदालत में ऑनलाइन सुनाया जाएगा। जज अंबालाल पटेल सेशंस कोर्ट में बैठकर वर्चुअल फैसला देंगे। इस हमले पाकिस्‍तानी आतंकियों की मिलीभगत से हुए थे। बम ब्लास्ट के बाद मुख्य 3 आरोपी यासिन भटकल, रियाज भटकल और इकबाल पाकिस्तान भाग गए थे। हालांकि, बाद में यासिन को दबोच लिया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…… Tribute to Lata Mangeshkar: स्वर कोकिला लता मंगेशकर को याद करते हुए उन्हें श्रद्धाजलि के रूप में शब्द सुमन अर्पित

घटना के बाद पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियों की विभिन्‍न कार्रवाई में दो दर्जन से ज्‍यादा आरोपियों को पकड़ा गया। उन आरोपियों को मुंबई, दिल्ली, बेंगुलुरू, जयपुर और केरल समेत 7 राज्यों की जेलों में कैद किया गया। पुलिस ने बताया कि, ऐसे 28 आरोपी हैं। इस मामले में अकेले अहमदाबाद में 20, जबकि सूरत में 15 एफआईआर दर्ज की गईं। आज इस मामले में अदालत फैसला सुनाएगी। फैसले को देखते हुए अहमदाबाद पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

Hindi banner 02