judge murder dhanbad

Accused lie detection test: जज हत्याकांड: आरोपियों का सीबीआई ने कराए लाई डिटेक्शन समेत तीन टेस्ट

रिपोर्ट: शैलेश रावल

धनबाद, 10 अगस्त: Accused lie detection test: जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले का सच सामने लाने के लिए सीबीआई ने सोमवार को ऑटो चालक लखन वर्मा के तीन टेस्ट कराए। सिंफर कैंपस में ही सीएफएसएल के विशेषज्ञों ने उसका लाई डिटेक्शन, फोरेंसिक साइकोलॉजिकल असेसमेंट व फोरेंसिक असेसमेंट एनालिसिस टेस्ट कराए।

सोमवार को लखन और राहुल को सीबीआई की विशेष दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल के न्यायालय में पेश कर सीबीआई ने (Accused lie detection test) दोनों की ब्रेन मैपिंग, लाई डिटेक्शन, फोरेंसिक साइकोलॉजिकल असेसमेंट, फोरेंसिक असेसमेंट एनालिसिस टेस्ट एवं नार्को टेस्ट (पॉलीग्राफी) की अनुमति मांगी। न्यायालय ने टेस्ट संबंधी अर्जी पर दोनों गिरफ्तार आरोपियों का मंतव्य पूछा। दोनों ने टेस्ट की सहमति दे दी। दोनों की सहमति के आधार पर न्यायालय ने सीबीआई को टेस्ट की मंजूरी दी।

यह भी पढ़ें…..Revenue Deficit Grant: 17 राज्यों को 9,871 करोड़ रुपए का राजस्व घाटा अनुदान जारी किया गया

अदालत के आदेश पर सीबीआई दोनों को वापस सिंफर कैंपस ले गई। (Accused lie detection test) जांच के लिए सीबीआई ने लैब से पहले ही सभी जरूरी मशीनें मंगा ली थीं। टेस्ट करने के लिए गुजरात एफएसएल से दो महिला विशेषज्ञ पहुंची हैं। सिंफर में कड़ी सुरक्षा के बीच पहले दिन नार्को व ब्रेन मैपिंग छोड़ लखन का बाकी तीनों टेस्ट कराए गए।

सीबीआई इन वैज्ञानिक जांचों की रिपोर्ट के इंतजार में है। रिपोर्ट आने के बाद सीबीआई दोनों का नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट भी करा सकती है

Whatsapp Join Banner Eng