WR logo

WR seizes goods worth Rs 2.56 crore: पश्चिम रेलवे के रेल सुरक्षा बल ने 2.56 करोड़ रुपये से अधिक का माल सामान जब्त किया

WR seizes goods worth Rs 2.56 crore: रेल सुरक्षा बल ने 2.56 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का सोना, मूल्‍यवान रत्‍न और इलेक्ट्रॉनिक सामान किया जब्त

मुंबई, 25 नवंबरः WR seizes goods worth Rs 2.56 crore: रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) यात्रियों के जीवन की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहता है। घटनाओं की एक आश्चर्यजनक श्रृंखला में मुंबई मंडल के रेल सुरक्षा बल टीम ने लगभग 2.56 करोड़ रुपये मूल्‍य के अवैध सामान के साथ यात्रा कर रहे एक व्यक्ति को पकड़ा।

WR seizes goods worth Rs 2.56 crore: पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 24 नवंबर, 2021 को सीआईबी/मुंबई सेंट्रल को एक सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति ट्रेन संख्या 12956 जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट एक्सप्रेस से अवैध सामान के साथ यात्रा कर रहा है। प्राप्त इनपुट के साथ आईपीएफ, सीआईबी टीम ने उज्जैन निवासी 45 वर्षीय पंकज चौरसिया नाम के एक व्यक्ति को रोकने के लिए निगरानी की।

क्या आपने यह पढ़ा….. Chetan Yadav deported by police: रघुनाथ स्कूल के ट्रस्टी का पुत्र चेतन यादव दो साल के लिए अहमदाबाद से तड़ीपार

WR seizes goods worth Rs 2.56 crore: जांच करने पर उसके पास से 7 पैकेज मिले और उसने अपने सामान में सोना ले जाने की बात कबूल की। सहायक सुरक्षा आयुक्त-I/मुंबई सेंट्रल और दो स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में पैकेज खोला गया और सोने के गहने, बार और धातु के टुकड़े‍ जिनका वजन लगभग 5 किलोग्राम, 203 कीमती पत्थर, बैगों के साथ 10 नए लैपटॉप, 8,210 रु. नकद, दो मोबाइल फोन और एक जीपीएस डिवाइस बरामद किये गये।

इन वस्तुओं का अनुमानित मूल्‍य 2.56 करोड़ रु. आंका गया है जिसमें हीरे का मूल्‍य शामिल नहीं है क्‍योंकि उस समय उनका मूल्यांकन नहीं किया जा सका। जांच के दौरान आरोपी सामान के स्रोत के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे सका और न ही इन वस्तुओं के कब्जे के संबंध में कोई दस्तावेज दे सका।

WR seizes goods worth Rs 2.56 crore: आरपीएफ सीआईबी ने पंचनामा के तहत पूरी संपत्ति को जब्त कर लिया है और आगे की कार्रवाई के लिए प्रधान निदेशक, आयकर मुंबई को सूचित किया है। जब्त किए गए सामान और पकड़े गए संदिग्ध को आगे की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित हिरासत में ले लिया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng