Varanasi student development program

Varanasi student development program: वाराणसी के वसंत महिला महाविद्यालय में स्टूडेंट्स डेवलपमेंट प्रोग्राम का हुआ आयोजन

Varanasi student development program: वर्तमान समय में चुनौतियाँ और संभावनाएं विषय पर हुआ कार्यक्रम

वाराणसी, 25 नवंबरः Varanasi student development program: महिला विकास प्रकोष्ठ, वसंत महिला महाविद्यालय, राजघाट, वाराणसी एवं आईसीएफएआई बिजनेस स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में “महिला उद्यमिता: वर्तमान समय में चुनौतियां और संभावनाएं” विषयक एक दिवसीय स्टूडेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

Varanasi student development program: कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट विद्यार्थियों में महिला उद्यमिता संबंधी जागरूकता उत्पन्न करना था। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. अलका सिंह ने वक्ताओं का स्वागत उद्बोधन करते हुए वर्तमान समय में महिला उद्यमिता की आवश्यकता व महत्ता पर जोर दिया। डॉ प्रीति सिंह, समन्वयक, महिला विकास प्रकोष्ठ ने कार्यक्रम के विषय एवं उद्देश्य पर प्रकाश डाला।

क्या आपने यह पढ़ा….. WR seizes goods worth Rs 2.56 crore: पश्चिम रेलवे के रेल सुरक्षा बल ने 2.56 करोड़ रुपये से अधिक का माल सामान जब्त किया

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो. अरुण के. कौल, आईबीएस गुड़गांव, ने उद्यमिता के मौलिक अर्थ एवम् महिलाओं के संदर्भ में उद्यमिता की महत्ता पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने अपने व्याख्यान में उद्यमी को एक अन्वेषक व अपरंपरागत सोच रखने वाला बताया। हर उद्दयम का आरंभ एक विचार से होता है और उस विचार को वास्तविक करने का जुनून किसी भी उद्दयमी को सफल बनाता है।

कार्यक्रम का संचालन डॉ योगिता बेरी, सहसमन्वयक, महिला विकास प्रकोष्ठ, ने किया। धन्यवाद् ज्ञापन आईसीएफएआई बिजनेस स्कूल से अभिषेक बाजपई जी ने किया। कार्यक्रम में 100 से अधिक छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर महिला विकास प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ रचना पांडेय, डॉ जी. थावसी मुरुगन एवं महाविद्यालय के शिक्षक गण उपस्थित थे।

Whatsapp Join Banner Eng