ankaleshwar over bridge

WR infrastructure projects: पश्चिम रेलवे द्वारा विभिन्न इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चरल परियोजनाओं में लाई गई तेजी

WR infrastructure projects: सूरत-वडोदरा खंड पर कई ढांचागत परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एकीकृत रखरखाव ब्लॉक लिया गया

वडोदरा, 13 जनवरी: WR infrastructure projects: पश्चिम रेलवे गति, सुरक्षा और गतिशीलता को बढ़ाने के उद्देश्य से बुनियादी ढांचे के तेजी से विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए और दर्शन के सिद्धांतों में वर्णित राष्ट्र प्रथम सर्वदा प्रथम के सिद्धांत पर अमल करते हुए पश्चिम रेलवे ने वेस्‍टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कार्य के लिए ब्लॉक ले करके सूरत-वडोदरा मेन लाइन पर कई ढांचागत कार्य पूर्ण किए हैं। यह पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल के कुशल मार्गदर्शन, निरंतर प्रेरणा और दूरदर्शी नेतृत्व के कारण संभव हुआ है।

WR infrastructure projects
अंकलेश्वर स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के कार्यों में तेजी लाने के लिए डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (DFFCIL) द्वारा 12 जनवरी, 2022 को सूरत-वडोदरा मेन लाइन खंड की दोनों लाइनों पर 3.30 घंटे का ब्लॉक लिया गया। तदनुसार, अंकलेश्वर स्टेशन के पास संजली में 550 एमटी वजन वाले 71 मीटर के थ्रू ओपन वेब गर्डर (ओडब्ल्यूजी) रेल फ्लाईओवर ब्रिज को लॉन्‍च किया गया। इस ब्लॉक अवधि का लाभ उठाते हुए पश्चिम रेलवे ने इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल (टीआरडी) के साथ-साथ सिगनल और दूरसंचार विभागों द्वारा 65 घंटे के बराबर एकीकृत रखरखाव के कार्यों को भी अंजाम दिया।

ठाकुर ने बताया कि गोथंगम एवं कोसाम्बा में स्विच एक्सपेंशन ज्वाइंट (एसईजे) के नवीनीकरण का कार्य 04 वेल्ड और एक एसईजे ओपन परीक्षण के साथ किया गया। ब्रिज नंबर 480 (18.30 मीटर स्टील गर्डर) का संरेखण में सुधार किया गया। पनोली में 120 आरएम थ्रू रेल रिन्यूअल (टीआरआर) 03 वेल्ड के साथ किया गया।

अंकलेश्वर में इस एकीकृत रखरखाव ब्लॉक के दौरान फुट ओवर ब्रिज के चार गर्डर भी लॉन्च किए गए। वरेदिया-पालेज खंड में 13 हॉपर गिट्टी अनलोडिंग का कार्य किया गया। वरेडिया में 184 स्‍लीपरों को थ्रू स्लीपर रिन्यूअल (टीएसआर) में बदला गया। लकोदरा में जीआई नवीनीकरण 02 वेल्‍ड्स के साथ किया गया। विश्वामित्री में 80 आरएम टीआरआर के साथ दो थिक वेब स्विच (टीडब्ल्यूएस) बिछाने का भी कार्य किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…Season Ticket Travel Permission: राजकोट मंडल की 4 ट्रेनों में सीजन टिकट धारकों को यात्रा की अनुमति

Railways banner