Rajkot 1

World AIDS Day celebrated by rajkot railway division: राजकोट रेल मंडल द्वारा मनाया गया ‘वर्ल्ड एड्स डे’

World AIDS Day celebrated by rajkot railway division: मंडल रेल्वे अस्पताल, राजकोट द्वारा एड्स बीमारी के प्रति लोगों को सतर्क और जागरूक करने के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया गया

राजकोट, 02 दिसंबरः World AIDS Day celebrated by rajkot railway division: हर साल एक दिसंबर का दिन पूरे विश्व में ‘वर्ल्ड एड्स डे’ के रूप में मनाया जाता। इस अवसर पर राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन के दिशा निर्देशों के अनुसार मंडल रेल्वे अस्पताल, राजकोट द्वारा हाल ही में एड्स बीमारी के प्रति लोगों को सतर्क और जागरूक करने के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया गया। ‘वर्ल्ड एड्स डे’ की हर साल एक नयी थीम होती है और इस साल की थीम है: “खुद को परीक्षण में लाना, एचआईवी को समाप्त करने के लिए समानता प्राप्त करना”।

Rajkot

सेमिनार के दौरान राजकोट मंडल अस्पताल के नवनियुक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, डॉ राज कुमार और अस्पताल के अन्य डॉक्टर व नर्स द्वारा रेलकर्मियों और उनके परिजनों को एड्स बीमारी से संबंधित उपयोगी जानकारी दी गयी।

अपने उद्बोधन में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, डॉ राज कुमार ने समझाया कि आखिर क्यों एड्स को एक भयानक बीमारी के रूप में देखा जाता है, क्यों इससे बचने की सलाह दी जाती है और इस बीमारी से बचने के क्या उपाय हैं।

इस अवसर पर डॉ आर वी शर्मा, डॉ समुद्र, डॉ नीवा, डॉ अमित वाढेर, डॉ बंसी राँक, मैट्रन पद्मजा नलाबले, सिस्टर भूमिता व्यास, सिस्टर नीता समेत राजकोट मंडल रेल अस्पताल की मेडिकल टीम के सभी सदस्य व बड़ी संख्या में रेलकर्मी और उनके परिजन उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Paresh rawal controversial statement: गुजरात चुनाव में परेश रावल के बयान पर बवाल, जानिए ऐसा क्या कह दिया…

Hindi banner 02