WRWWO donation to RPF 2

Women RPF Constables: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने महिला आरपीएफ कांस्टेबलों की सुविधा के लिए प्रदान की सहायता

मुंबई, 06 दिसंबर: Women RPF Constables: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) ने रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए हमेशा निःस्वार्थ मदद की है। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा तनुजा कंसल के नेतृत्व में पश्चिम रेलवे पर ऐसे कई कल्याणकारी कार्य किए गए हैं।  उनकी कल्याणकारी समाज सेवाओं के सम्मान में, तनुजा कंसल को 27 नवंबर, 2021 को वूमेन अचीवर्स अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया। इस प्रकार कल्याणकारी गतिविधियों के क्रम में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने 3 दिसंबर, 2021 को महालक्ष्मी खेल परिसर में आयोजित एक इंटरैक्टिव इवेंट में महिला आरपीएफ कांस्टेबलों की सुविधा और हीत के लिए  चार स्टील अलमारियां दान की हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार संगठन की अध्यक्षा तनुजा कंसल ने आरपीएफ बैरक में महिला आरपीएफ कांस्टेबलों के उपयोग के लिए उनकी समर्पित सेवाओं की सराहना करते हुए चार स्टील अलमारियां प्रदान की हैं।  महिला आरपीएफ कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने उनके कर्तव्य के पालन के दौरान उनके द्वारा निभाई गई भूमिका की प्रशंसा की । उन्होंने यात्रियों की जान बचाने, खोए हुए बच्चों को फिर से उनके परिजनों से मिलाने और महिला यात्रियों की सुरक्षा में उनके प्रयासों और साहस के लिए उनकी सराहना की। 

क्या आपने यह पढ़ा…BR ambedkar death anniversary: बाबा साहब तेरा सपना अधूरा, केजरीवाल करेगा पूरा- अरविंद केजरीवाल

कंसल ने अत्यंत समर्पण और जोश के साथ उनके कर्तव्यों का पालन करने के लिए उनकी सराहना कर उनका उत्साहवर्धन किया ।  इसके बाद उन्होंने आरपीएफ महिला कर्मियों के साथ बातचीत की और उनके अनुभवों, रुचि और उनके परिवारों की भलाई और कल्याण के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर जगजीवन राम रेलवे अस्पताल की एसीएमडी डॉ. सविता गंगुरडे  द्वारा स्वास्थ्य और स्वच्छता पर एक संक्षिप्त शैक्षिक और सूचनात्मक वार्ता प्रस्तुत की गई।  तत्पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें आरपीएफ स्टाफ द्वारा सामूहिक नृत्य और गीत प्रस्तुत किए गए।

Women RPF Constables

ठाकुर ने यह भी बताया कि तनुजा कंसल के दूरदर्शी नेतृत्व में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने ऐसे कई सराहनीय कल्याणकारी कार्य किए हैं और पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों की विविध और अनगिनत कल्याण आवश्यकताओं को पूरा किया है।  यह रक्तदान शिविरों के आयोजन सहित कोविड महामारी के हाल के सबसे कठिन समय के दौरान वित्तीय सहायता और राहत सामग्री, राशन किट वितरण, टीकाकरण शिविर आयोजित करने आदि में भी उदार रहा है। संगठन की कार्यकारी सदस्यों ने कंसल को प्रतिष्ठित वूमेन अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किए जाने पर उनका हार्दिक अभिनंदन किया और उन सभी के लिए प्रेरणा स्रोत होने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Whatsapp Join Banner Eng