Today train cancel update: रेलवे ने रद्द की आज 310 ट्रेनें, इस तरह चेक करें पूरी लिस्ट

Today train cancel update: रेलवे ने अलग-अलग कारणों से इन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया

नई दिल्ली, 21 फरवरीः Today train cancel update: भारत में हर दिन ट्रेन से लाखों लोग यात्रा करते हैं। कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए लोग ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में किसी जगह जाने के लिए लोग महीनों पहले टिकट रिजर्वेशन करवा लेते हैं। ताकि उन्हें यात्रा में किसी तरह की कोई परेशानी न हों। ऐसे में अगर आप भी आज ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि रेलवे ने आज कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं।

जानकारी के अनुसार रेलवे ने आज 310 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। रेलवे ने अलग-अलग कारणों से इन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया हैं। वहीं 6 ट्रेनों को शेड्यूल किया गया हैं। जबकि 64 ट्रेनों के रूट को बदला गया हैं। ऐसे में अगर आप ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो कैंसिल हुए ट्रेन की लिस्ट को चेक करके ही घर से निकले। रद्द की गई ट्रेनें महाराष्ट्र, नई दिल्ली, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, असम, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश की हैं। ऐसे में आइए जानें किन ट्रेनों को रेलवे ने आज रद्द किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Ahmedabad drugs seized: अहमदाबाद एयरपोर्ट से दो यात्री गिरफ्तार, भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद, पढ़ें पूरी खबर

Advertisement

इस तरह चेक करें पूरी लिस्ट

रद्द ट्रेनों की सूची आप आसानी से घर बैठे चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइड पर जाइए। इसके बाद आप कैंसिल ट्रेन लिस्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें। वहां आपको आज के दिन की रद्द हुई ट्रेनों की पूरी लिस्ट मिल जाएगी। इस लिस्ट में आप अपनी ट्रेन नंबर को खोज सकते हैं। इसके अलावा आपको ट्रेन नंबर के साथ ट्रेन के नाम की लिस्ट भी दिखती हैं। इसमें भी आप अपनी ट्रेन को चेक कर सकते हैं।

Hindi banner 02