Southern railway new guideline: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दक्षिण रेलवे ने जारी की नई गाइडलाइन, जान लें वरना नहीं कर पाएंगे यात्रा

Southern railway new guideline: दक्षिण रेलवे ने ‘नो वैक्सीन’ ‘नो एंट्री’ की पॉलिसी लागू की

नई दिल्ली, 10 जनवरीः Southern railway new guideline: देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ ली हैं। सभी राज्य सरकार अपने-अपने स्तर पर पाबंदियां लगा रही हैं। बढ़ते संक्रमण की वजह से कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया हैं। वहीं कुछ राज्यों में रेलवे और दूसरे यातायात से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइंस दिया गया हैं। इस बीच दक्षिण रेलवे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई गाइडलाइन (Southern railway new guideline) जारी की हैं।

दक्षिण रेलवे ने लोकल ट्रेन में सफर करने वालों के लिए नया नियम बनाया हैं। गाइडलाइन के तहत जिसने भी कोरोना वैक्सीन की नहीं लगवाई है तो उन्हें स्टेशन या ट्रेन में एंट्री नहीं दी जाएगी। लोकल ट्रेन में नो वैक्सीन नो एंट्री पॉलिसी लागू कर दी गई हैं। यानी यात्रियों के लिए वैक्सीन अनिवार्य कर दिया गया हैं। अगर वहां के किसी यात्री ने सिंगल डोज लिया है फिर भी उसे ट्रेन में सफर नहीं करने दिया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. Code of conduct started in Varanasi: वाराणसी में राजनैतिक दलों को सडकों के किनारे लगे सभी प्रचार सामग्री को तत्काल हटाने के निर्देश

साथ ही साथ रेलवे ने कहा कि रेल यात्रियों को कोरोना को लेकर जारी किए गए गाइडलाइंस का पालन करना होगा। यात्रियों को यात्रा टिकट या मासिक सीजन टिकट जारी कराने के दौरान वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना भी अनिवार्य होगा। जिनके पास वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट होगा उन्हें ही टिकट जारी किया जाएगा। रेलवे की नई गाइडलाइन के मुताबिक, रेलवे परिसर में मास्क न पहनने वाले यात्रियों को भी 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। दक्षिण रेलवे के इस कदम को देखते हुए दूसरी जगहों पर भी इस तरह के नियम लागू किए जा सकते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng