Railway

RPF staff saved female passenger life: चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रही महिला यात्री की आरपीएफ स्टाफ ने बचाई जान, जानें विस्तार से….

RPF staff saved female passenger life: आरपीएफ स्टाफ ने महिला यात्री को प्लेटफॉर्म पर गिरा देख उसे ट्रेन के नीचे आने से रोककर उसकी जान बचाई

राजकोट, 28 अप्रैलः RPF staff saved female passenger life: रेल यात्रियों को मुश्किलों में देख उनकी जान बचाने के लिए आरपीएफ स्टाफ हर संभव प्रयास करते रहते हैं। इस बीच हाल ही में राजकोट डिविजन के रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ ने जामनगर रेलवे स्टेशन पर चलती हुई ट्रेन से उतरने की कोशिश करने वाली एक महिला यात्री को प्लेटफॉर्म पर गिरी हुई देख उसे मुस्तैदी से खींचकर ट्रेन के नीचे आने से रोककर उसकी जान बचाई।

RPF staff saved female passenger life: अधिक जानकारी देते हुए राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने बताया कि 27 अप्रैल को ट्रेन संख्या 22945 मुंबई सेंट्रल-ओखा सौराष्ट्र मेल में नीता रबारी (उम्र 36 साल) नामक महिला यात्री अपने परिवार के साथ डी-2 कोच में वीरमगाम से द्वारका तक यात्रा कर रही थी। यह महिला यात्री पानी लेने के लिए जामनगर रेलवे स्टेशन पर उतरी थी उसी दौरान ट्रेन स्टेेशन से रवाना हो गई।

क्या आपने यह पढ़ा……. Ayesha suicide case hearing: आयशा आत्महत्या मामले में कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला, पढ़ें पूरी खबर

महिला यात्री जल्दबाजी में दूसरे कोच में चढ़ गई और फिर चलती ट्रेन से उतरते वक्त नीचे गिर गई और खतरनाक तरीके से ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की खाई के काफी करीब पहुंच जाती हैं। इसी दौरान अपराध रोकथाम ड्यूटी में जामनगर पोस्ट पर तैनात आरपीएफ के हेेड कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह ने मुस्तैदी दिखाते हुए महिला यात्री को खींचकर ट्रेन के नीचे आने से रोककर उसकी जान बचाई।

वहीं महिला यात्री को गिरते देख उसके पति ने ट्रेन रोकने के लिए चैन फुलिंग की। महिला यात्री की जान बच गई और उसे कोई चोट नहीं आई। बाद में वह रोड मार्ग द्वारा अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए।

RPF staff saved female passenger life: इस तरह अपनी सूझ-बूझ, मुस्तैदी और बहादुरी से महिला यात्री की जान बचाने वाले हेड कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह की राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव द्वारा भरपूर सराहना की गयी हैं।

Hindi banner 02