Rajkot TTE

Rajkot TTE: राजकोट मंडल के टीटीई ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

whatsapp channel

राजकोट, 18 मार्चः Rajkot TTE: राजकोट रेल मंडल के टीटीई दिनेश परमार ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। हाल ही में जब वे 17 मार्च को राजकोट आने वाली गाड़ी संख्या 19217 बांद्रा टर्मिनस-वेरावल सौराष्ट्र जनता में अहमदाबाद से लेकर राजकोट तक ट्रेन के बी-4, बी-5 और बी-6 में चेकिंग ड्यूटी में कार्यरत थे तब उन्हे मध्य रात्रि में करीब 01.30 बजे बी-5 कोच में एक सोने की चैन मिली।

क्या आपने यह पढ़ा… Whatsapp UPI Feature: अब व्हाट्सऐप चैट करते हुए होगा यूपीआई पेमेंट, जानें कैसे करें इस्तेमाल

चूंकि उस समय सभी यात्री सो रहे थे, इसलिए वह यह पता नहीं लगा सका कि चेन किस यात्री की है। उन्होंने तुरंत राजकोट में ड्यूटी पर तैनात सीटीआई लॉबी स्टाफ को घटना की जानकारी दी। अगले दिन सुबह पद्मदेवसिंह तोमर नाम का यात्री (उम्र 61 साल), जिन्होने ट्रेन नं. 19217 बांद्रा-वेरावल सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस में सूरत से राजकोट तक, पी.एन.आर. नं. 8315823374 पर यात्रा की थी, उन्होंने सीटीआई कार्यालय का संपर्क किया और बताया कि ट्रेन में यात्रा करते समय उनकी 3 तोले की करीब 1.5 लाख रुपये की चेन खो गई है।

ऑन ड्यूटी सीटीआई लॉबी स्टाफ आर डी रावल ने उन्हें सूचित किया कि सोने की चेन इस ट्रेन के मैनिंग स्टाफ दिनेश परमार को मिली गयी थी। बाद में तथ्यों को सुनिश्चित करने के पश्चात टीटीई राजकोट दिनेश परमार द्वारा सीटीआई राजकोट स्टाफ आरडी रावल की उपस्थिति में यात्री को सोने की चेन सौंपी गई।

राजकोट मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार मीना तथा सहायक वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) देवेंद्र मेशराम ने टीटीई दिनेश परमार की ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा की सराहना की है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें