Rajkot railway republic day drm

Rajkot Railway Republic Day: राजकोट रेल मंडल पर उत्साहपूर्वक मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

Rajkot Railway Republic Day: मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार ने राजकोट स्थित रेलवे क्रिकेट ग्राउंड में राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा झंडे को सलामी दी।

राजकोट, 26 जनवरी: Rajkot Railway Republic Day: पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल में 75वां गणतंत्र दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया। मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार ने राजकोट स्थित रेलवे क्रिकेट ग्राउंड में राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा झंडे को सलामी दी। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा शानदार परेड की गयी तथा मंडल रेल प्रबंधक को गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया। इसके बाद अश्वनी कुमार ने सभी रेल कर्मचारियों और उनके परिजनों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं तथा पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मीश्र के संदेश का वाचन किया और वर्ष दौरान राजकोट मंडल की अब तक की उपलब्धियों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:Republic Day Special News: देश का एक ऐसा गांव; जहां नहीं चलता कोई भी भारतीय कानून…

इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में गाये गए देशभक्ति के गीतों और नृत्यों ने सभी के दिलों को राष्ट्रीय एकता की भावना से ओतप्रोत कर दिया। ‘RPF डॉग स्क्वॉड’ द्वारा की गयी प्रस्तुति ने भी सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान रेल सुरक्षा बल द्वारा देश की सुरक्षा और सम्मान के रूप में एक नाटक प्रस्तुत किया गया। उनके द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले हथियार, पिस्टल इत्यादि का प्रदर्शन किया गया। पश्चिम रेलवे के 125 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित निबंध, चित्र/पोस्टर और क्विज़ प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार से सम्मान किया गया। वर्ष के दौरान उत्कृष्ठ काम वाले आरपीएफ और जीआरपी के (कुल 30 कर्मियों )का डीआरएम के कर कमलों से प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

इस शुभ अवसर पर (Rajkot Railway Republic Day) पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन राजकोट मंडल की अध्‍यक्षा रंजना कुमार व संगठन की अन्य सदस्यों द्वारा राजकोट स्थित रेल्वे अस्पताल में भर्ती रोगियों को फल वितरित किये। गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में राजकोट मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (ADRM) कौशल कुमार चौबे, मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव तथा रेलवे के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ रेलवे अधिकारी व कर्मचारी के साथ उनके परिजन भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें