onion parcel kisan rail

Onion shipment by Kisan Rail: वडोदरा मंडल पर पहली बार किसान रेल द्वारा प्याज का लदान

Onion shipment by Kisan Rail: गुजरात के भरुच से पश्चिम बंगाल के मालदा टाऊन भेजा गया प्याज

वड़ोदरा, 18 अक्टूबरः Onion shipment by Kisan Rail: पश्चिम रेलवे के वडोदरा मंडल से पहली बार किसान रेल के माध्यम से प्याज का लदान प्रारंभ किया गया है। इसके लिए मंडल के भरुच स्टेशन से पश्चिम बंगाल के मालदा टाऊन के लिए प्याज का परिवहन किया जा रहा है।

मंडल रेल प्रबंधक अमित गुप्ता ने बताया कि किसान रेल के माध्यम से भारतीय रेलवे द्वारा कृषि उत्पादों के लिए सुरक्षित, शीघ्र एवं सस्ता परिवहन उपलब्ध कराया जा रहा है। वड़ोदरा मंडल में गठित बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के सक्रिय प्रयासों से पश्चिम रेलवे को लगातार सफलता मिल रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…. New train for Kanpur: अहमदाबाद-कानपुर सेंट्रल के बीच चलेगी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानें कब से होगी बुकिंग

प्याज सामान्य रुप से सड़क मार्ग से भेजी जा रही थी तथा इस ट्राफिक को रोड से रेल की ओर डायवर्ट करने में वड़ोदरा मंडल को सफलता मिली है। मंडल से पहली प्याज की किसान रेल भरुच से मालदा टाऊन के लिए चलाई गई जिसमें 20 जनरल कोचों में 288.11 टन प्याज का परिवहन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि किसान रेल से परिवहन करने पर रेलवे से भाड़े में सब्सीडी प्रदान की जाती है। जिसमें इस रेक से 11 लाख की राजस्व की प्राप्ति हुई है। वड़ोदरा मण्डल से अब तक 9 किसान रेलों का संचालन किया जा चुका है।

Whatsapp Join Banner Eng