CR restaurant on wheels in coach

CR restaurant on wheels: छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में अपनी तरह का पहला “रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स” स्थापित।

CR restaurant on wheels: रेस्टोरेंट ऑन व्हील कोच हेरिटेज गली, प्लेटफॉर्म नंबर 18, सीएसएमटी के सामने स्थित है।

मुंबई, 18 अक्टूबर: CR restaurant on wheels: मध्य रेल ने खानपान नीति के तहत एक अभिनव पहल के साथ छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर मुंबई में ‘रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स’ स्थापित किया है। रेस्टोरेंट को एक अनुपयोगी रेल कोच का उपयोग करके बनाया गया है । रेस्टोरेंट ऑन व्हील कोच हेरिटेज गली, प्लेटफॉर्म नंबर 18, सीएसएमटी के सामने स्थित है। हेरिटेज गली में नैरो गेज लोकोमोटिव, पुराने प्रिंटिंग प्रेस के हिस्से आदि सहित रेल कलाकृतियां हैं। फ्रीवे के रास्ते से आसान कनेक्टिविटी के साथ यहां पहुँचा जा सकता है।

CR Restaurant on wheels

रेस्टोरेंट एक बढ़िया भोजन स्थान होगा और भोजन करने वालों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा। 10 टेबल के साथ कोच के अंदर 40 लोगों को समायोजित करने की व्यवस्था है। रेस्टोरेंट के इंटीरियर को इस तरह से सजाया गया है कि रेल यात्रियों के साथ-साथ बाकी लोग भी इस रेस्टोरेंट में भोजन करने के का आनंद ले सकते है।

क्या आपने यह पढ़ा…Online payment: गलत खाते में ट्रांसफर हो गए पैसे, जानें वापस पाने का तरीका

लाइसेंस की अवधि एक वर्ष है और परफोरमेंस के आधार पर बढ़ाई जा सकती है। लायसेंसी अपनी लागत पर अप्रोच कॉरिडोर/आसपास के रख-रखाव के लिए भी जिम्मेदार होगा। खाद्य अपमिश्रण अधिनियम और अन्य वैधानिक कानूनों का अनुपालन लाइसेंसधारी द्वारा किया जाना है। सुरक्षा पहलू को ध्यान में रखते हुए पोर्टेबल अग्निशामक यंत्रों को स्थापित किया गया है, जिसमें उपकरण के संचालन का ज्ञान रखने वाले कर्मचारी हैं। अग्निशामकों की वैधता समय-समय पर प्राप्त की जाएगी और रेलवे अधिकारियों द्वारा नियमित निरीक्षण किया जाएगा।

CR Mumbai, Restaurant on wheels

रेस्टोरेंट का मेनू और दरें बाजार दरों के अनुसार लाइसेंसधारी द्वारा तय किया जाएगा जो कि रेलवे द्वारा अनुमोदित होंगीं। उत्तर, दक्षिण,कॉन्टिनेंटल इत्यादि खानपान प्रकार उपलब्ध होंगे। सरकार द्वारा रेस्टोरेंट के लिए जारी नई गाइड लाइन व सभी मौजूदा कोविड -19 दिशा निर्देशों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट संचालित होगा।

Restaurant on wheels, Mumbai church gate

अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने आज दिनांक 18.10.2021 को सीएसएमटी स्टेशन पर “रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स” का निरीक्षण किया। इस अवसर पर बी के दादाभोय एजीएम, मनोज शर्मा, सीएओ (सी), गोपाल चंद्र, पीसीईई, मुकुल जैन,पीसीओएम, मणि जीत सिंह, पीसीसीएम, एस.के. पंकज, एसडीजीएम, आलोक सिंह, पीसीएसओ, ए.के. श्रीवास्तव, पीसीएसटीई, आर एल राणा, पीसीएमएम, शलभ गोयल, डीआरएम मुंबई और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

CR restaurant on wheels, church gate mumbai

मध्य रेल मुंबई मंडल के लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, नेरल, लोनावला और इगतपुरी में इसी तरह के रेस्टोरेंट खोलने की संभावना तलाश की जा रही है। इसके अतिरिक्त मध्य रेल के 5 स्टेशनों नागपुर, आकुर्डी, बारामती, चिंचवड़ एवं मिरज के लिए टेंडर आवंटित हो चुके हैं।

Whatsapp Join Banner Eng