mockdrill

NDRF Mock Drill: अहमदाबाद मंडल पर एनडीआरएफ के सहयोग से मॉक ड्रिल का आयोजन

mockdrill wr

NDRF Mock Drill: वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी ए.वी.पुरोहित ने बताया कि रेलवे द्वारा समय-समय पर इस प्रकार की मॉकड्रिल का आयोजन किया जाता है

अहमदाबाद, 01 जुलाईः NDRF Mock Drill: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर संरक्षा विभाग एवं एनडीआरएफ गांधीनगर के संयुक्त तत्वाधान में कांकरिया में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।

वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी ए.वी.पुरोहित ने बताया कि रेलवे द्वारा समय-समय पर इस प्रकार की मॉक ड्रिल (NDRF Mock Drill) का आयोजन किया जाता है ताकि व्यवस्थाओं की वास्तविक स्थिति को परखा जा सके। आज के इस आयोजन में एक यात्री ट्रेन के एक कोच को डिरेल दर्शाकर उसमें फंसे यात्रियों को बाहर निकालने का छदम अभ्यास किया गया।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करेंं

इस दौरान एनडीआरफ टीम के कमांडर रणविजय कुमार ने दुर्घटना स्थल पर किस प्रकार यात्रियों को रेस्क्यू किया जाए तथा बचाव के वक्त दल को किन सावधानियों का विशेष ध्यान दिया जाए इस बारे में बारीकियों को विस्तार से समझाया गया। उन्होंने इस बारे में अपने पुराने अनुभवों को भी टीम के साथ साझा किया।

इस मॉकड्रिल में रेल सुरक्षा बल के 35, कोचिंग डिपो के 12, एनडीआरएफ के 32 व सेफ्टी विभाग के 07 रेल कर्मियों व दुर्घटना राहत ट्रेन के स्टाफ ने भाग लिया ‌। वर्तमान महामारी के विकट दौर में कोविड-19 नियमों का पूरी तरह पालन किया गया। सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी गौरव सारस्वत ने इस सफल आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया।

क्या आपने यह पढ़ा.. Ahmedabad Division: अहमदाबाद मंडल के एजीएम अवार्ड प्राप्त रेल कर्मियों के लिए सम्मान कार्यक्रम का आयोजन