National sports day

National sports day: वडोदरा डिवीजन द्वारा 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन

National sports day: वडोदरा मंडल खेलकूद संघ द्वारा पारंपरिक खेलों खो खो एवं रस्साकशी का चयन किया गया

वड़ोदरा, 27 अगस्तः National sports day: भारत सरकार के युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा की गई है। इस दौरान खेल मंत्रालय द्वारा एक समावेशी और फिट समाज के लिए प्रवर्तक के रूप में खेल थीम आधारित विभिन्न खेलों के आयोजन की घोषणा भी की गई है ताकि समाज व देश भर में पारंपरिक खेलों के प्रति जागरूकता उत्पन्न की जा सके।

वडोदरा मंडल खेलकूद संघ के अध्यक्ष एवं डीआरएम अमित गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर राष्ट्रीय खेल दिवस को भव्य रूप से मनाया जाने की प्रबंध किया जा रहा है। इसमें सभी वर्गो, महिलाओं व पुरुषों के लिए समान रूप से खेल आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए वडोदरा मंडल खेलकूद संघ द्वारा पारंपरिक खेलों खो खो एवं रस्साकशी का चयन किया गया है।

उन्होंने बताया कि टीम का चयन प्रसिद्ध खिलाड़ियों एवं स्वतंत्रता सेनानी के नाम से किए जाने की व्यवस्था भी की गई है तथा सर्वाधिक अंक पाने वाली टीम को मेजर ध्यानचंद ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में मेराथन दौड़ भी आयोजित किए जाने की योजना बनाई गई है। गुप्ता ने इस अवसर पर सभी की रेलकर्मियों, उनके परिवारजनों तथा स्थानीय खिलाड़ियों को भी इस दौरान आयोजित खेल स्पर्धा में बड़ी संख्या में उत्साह पूर्वक भाग लेने का आग्रह किया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Railway crossing closed: साबरमती-खोडियार स्टेशनों के बीच रेलवे क्रॉसिंग नंबर 204 बंद रहेगा, जानिए वजह…

Hindi banner 02