Naresh Lalwani

Naresh Lalwani as new GM of CR: नरेश लालवानी ने मध्य रेल के महाप्रबंधक का पदभार संभाला

Naresh Lalwani as new GM of CR: नरेश लालवानी इससे पहले पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और मुख्य सतर्कता अधिकारी के पद पर कार्यरत थे

मुंबई, 25 जनवरीः Naresh Lalwani as new GM of CR: मध्य रेल के नए महाप्रबंधक के रूप में नरेश लालवानी ने पदभार संभाल लिया है। वे 1985 परीक्षा बैच के भारतीय रेलवे इंजीनियरिंग सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी हैं। मध्य रेल के महाप्रबंधक के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, आप पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और मुख्य सतर्कता अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। आपकी नियुक्ति अशोक कुमार मिश्र, महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे के स्थान पर हुई है जो मध्य रेल के महाप्रबंधक का भी अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे।

लालवानी ने 1985 में गोविंदराम सेकसरिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, इंदौर से स्नातक उपाधि प्राप्त की और 2010 में भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन पूरा किया। लालवानी को निर्माण और ओपन लाइन के परिचालन दोनों में गहन अनुभव प्राप्त है।

आपको भारतीय रेलवे में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य करने का समृद्ध अनुभव है। असम के लुमडिंग से अपने करियर की शुरुआत करते हुए उन्होंने 10 साल तक नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे में काम किया है। इसके बाद उन्होंने पश्चिम रेलवे में अहमदाबाद और मुंबई मंडलों में विभिन्न पदों पर कार्य किया है।

लालवानी ने रेलवे अधिकारियों को प्रशिक्षित करने के लिए इंडियन रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ सिविल इंजीनियरिंग, पुणे में प्रोफेसर के रूप में भी काम किया है। लालवानी को कॉन्ट्रैक्ट्स एंड आर्बिटेशन सेफ्टी एंड मैनेजमेंट डेवेलपमेंट के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल हैं। उन्होंने मुख्य अभियंता (ट्रैक मशीन), मध्य रेल, मंडल रेल प्रबंधक, पालक्काड मंडल, दक्षिणी रेलवे के रूप में भी कार्य किया है।

आपने चीन और फ्रांस में प्रबंधन प्रशिक्षण, ऑस्ट्रिया और इटली में ट्रैक मशीन प्रशिक्षण, अमेरिका में नेतृत्व प्रशिक्षण और ऑस्ट्रिया में सतर्कता प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat accident news: गुजरात में हुआ कंझावला जैसा कांड! कार चालक ने युवक को मारी टक्कर, फिर…

Hindi banner 02