WR logo

Monthly Season Tickets in Trains: पश्चिम रेलवे 118 ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट जारी करेगी

Monthly Season Tickets in Trains: पश्चिम रेलवे द्वारा 14 जनवरी, 2022 से 118 और  ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट जारी किए जाएंगे

मुंबई, 14 जनवरी: Monthly Season Tickets in Trains: यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने 14 जनवरी, 2022 से 118 विशेष और मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में सीजन टिकट (एमएसटी) जारी करने का निर्णय लिया है। सीजन टिकट केवल मासिक आधार पर जारी किया जाएगा अर्थात मासिक सीजन टिकट (एमएसटी)।

श्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस मामले में पालन किए जाने वाले दिशा-निर्देश इस प्रकार हैं:-

1) वैध सीजन टिकट वाले यात्रियों को केवल अनारक्षित डिब्बों में ही यात्रा करने की अनुमति होगी। उन्हें आरक्षित डिब्बों में यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी, जिसमें केवल वैध आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को ही अनुमति दी जाती है।
2) साथ ही, विशेष कोच/कोचों में अधिक भीड़-भाड़ से बचने के लिए विशेष रूप से एमएसटी धारकों के लिए कोचों को कोई अलग से निर्धारित नहीं किया जाएगा।
3) एम एस टी जिसमें या तो प्रारंभिक स्टेशन या गंतव्य महाराष्ट्र राज्य के अधिकार क्षेत्र में आता है को जारी करने के लिए केवल महाराष्ट्र सरकार द्वारा परिभाषित पूर्ण टीकाकरण वाले यात्रियों को ही अनुमति दी जाएगी।
4) समय-समय पर जारी किए गए कोविड-19 के संबंध में स्थानीय राज्य प्रशासन, राज्य और केंद्र सरकार के सभी मानदंडों और संबंधित एसओपी का ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों में पालन किया जा सकता है।
5) सूची में उल्लिखित ट्रेनों में 14.01.2022 से सीजन टिकट यात्रा (अनुलग्नक के रूप में संलग्न सूची) की अनुमति है। किंतु ट्रेन संख्या 12921/12922 (क्रमांक 90 और 91) और ट्रेन संख्या 14820/14819 (क्रम संख्या 117 और 118) को छोड़कर जिनकी तारीखों को शीघ्र ही अधिसूचित किया जाएगा।
6) सीज़न टिकट केवल पश्चिम रेलवे पर निर्दिष्ट सेक्शनों और ट्रेनों के स्टेशनों पर मान्य होगा, जब तक कि आसन्न सेक्शन और ट्रेन को अन्य संबंधित क्षेत्रीय रेलवे द्वारा निर्दिष्ट नहीं किया जाता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Change in Harbor Line AC services: हार्बर लाइन की एसी लोकल सेवाओं के समय में परिवर्तन किया गया है

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.