India 2nd world class railway station: इस राज्य में बनेगा देश का दूसरा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन

India 2nd world class railway station: राजस्थान में बनेगा देश का दूसरा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन

जयपुर, 11 दिसंबरः India 2nd world class railway station: मध्य प्रदेश के रानी कमलापति स्टेशन के बाद अब रेलवे जयपुर मंडल के गांधीनगर स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने जा रहा हैं। जल्द उदयपुर स्टेशन को भी पीपीपी मोड पर विकसित किया जा सकता हैं। पहले रेलवे स्टेशन को विकसित करने की जिम्मेदारी पीएसयू इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के पास थी। लेकिन अब इसे भंग कर दिया गया हैं।

अब उदयपुर स्टेशन के साथ गांधीनगर स्टेशन को भी जोनल रेलवे के कंस्ट्रक्शन विभाग द्वारा विकसित किया जाएगा। रेलवे का कहना है कि इस प्रोजेक्ट को 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। माना जा रहा है कि इस योजना में 150 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। फिलहाल इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Fake viral news: देश में वैक्सीनेशन रिकॉर्ड की खुशी में सरकार दे रही फ्री रिचार्ज, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई

India 2nd world class railway station: गांधीनगर स्टेशन का पूरा चित्र बदलने वाला हैं। एंट्री और एग्जिट गेट भी बदले जाएंगे। बताया जाता है कि पहले आरपीएफ थाना प्लेटफॉर्म 1 पर था, उसे प्लेटफॉर्म 2 पर शिफ्ट किया जाएगा। गांधीनगर ही देश का दूसरे रेलवे स्टेशन है जहां का प्रबंधन महिला स्टाफ के जिम्मे हैं।

Whatsapp Join Banner Eng