Central railway mega block: मुम्बई मंडल के उपनगरीय खण्डों पर रहेगा मेगा ब्लॉक; जानें पूरी खबर

Central railway mega block: मध्य रेल, मुंबई मंडल 12 दिसंबर को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा।

  • Central railway mega block: मुलुंड-दिवा अप और डाउन स्लो लाइन सुबह 11 बजे से शाम 4.00 बजे तक

मुंबई, 11 दिसंबर: Central railway mega block: सुबह 10.11 बजे से दोपहर 3.14 बजे तक दादर से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाओं को मुलुंड और दिवा स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा जो कि कलवा और मुंब्रा स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी तथा दिवा स्टेशन पर डाउन स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा.

सुबह 10.27 बजे से दोपहर 3.37 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप स्लो सेवाओं को दिवा और मुलुंड स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा जो कि मुंब्रा और कलवा स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी तथा मुलुंड स्टेशन पर अप स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा.

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक (बेलापुर-खारकोपर सेवाएं प्रभावित नहीं; नेरुल-खारकोपर सेवाएं रद्द रहेंगी)

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.16 बजे तक पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं रद्द रहेंगी.

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे से छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी.

सुबह 11.40 बजे से दोपहर 3.45 बजे तक नेरुल से खारकोपर के लिए छूटने वाली डाउन लाइन सेवाएं और 12.25 बजे से 4.25 बजे तक खारकोपर से नेरुल के लिए छूटने वाली अप लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी.

ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर और खारकोपर के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी सेक्शन पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

क्या आपने यह पढ़ा…India 2nd world class railway station: इस राज्य में बनेगा देश का दूसरा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन

Railways banner