Railway 1

Goods train accident: गुजरात के दाहोद में हुआ बड़ा रेल हादसा, कई ट्रेनें हुई प्रभावित; जानें पूरी डिटेल…

Goods train accident: हादसे के कारण दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर यातायात हुआ ठप

अहमदाबाद, 18 जुलाईः Goods train accident: गुजरात में दाहोद के पास रविवार-सोमवार रात बड़ा रेल हादसा हो गया। इस हादसे से दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर यातायात ठप हो गया है। मालूम हो कि रतलाम रेल मंडल में 2 दिन में यह दूसरा बड़ा रेल हादसा है।

Railway 1 3

मिली जानकारी रात करीब एक बजे मंगलमऊड़ी और लिमखेड़ा स्टेशन के बीच से गुजर रही मालगाड़ी गुजरात में दाहोद के पास पटरी से उतर गई। ट्रेन के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे की सूचना मिलते ही डीआरएम सहित रतलाम रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकरी मौके पर पहुंच गए। इस हादसे से दिल्ली मुंबई रूट की 20 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vegetarian protein: क्या आपको भी सस्ते प्रोटीन की है तलाश…! इन 5 शाकाहारी फूड्स को जरूर आजमाएं

हादसे के कारण अप/डाऊन लाइन अवरुद्ध हुआ

आज 18 जुलाई को मंगलमहूड़ी यार्ड लिमखेड़ा अप लाइन के बीच 00.48 बजे NEBOX (Ex KPRJ) loco No. 31702/31794 WAG9 VSKP, Total Load 59/1250 किमी 517/23 पर अप एवं डाउन लाइन पर 8-8 वेगन डीरेल हो गए हैं जिसके कारण अप/डाऊन लाइन अवरुद्ध हो गया हैं। एआरटी रतलाम से 05.30 बजे दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई हैं। इस मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से परिचालन किया जा रहा हैं।

मुंबई की ओर जा रही थी ट्रेन

58 डिब्बे की यह ट्रेन रतलाम से मुंबई की ओर जा रही थी। इस बीच जब वह मंगलमऊडी और लिमखेड़ा स्टेशन के बीच से गुजरी तो हादसे का शिकार हो गई। इसके 16 डिब्बे बेपटरी हो गए। हादसे की वजह से दिल्ली से मुंबई की ओर जाने वाली 20 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इन ट्रेनों को अहमदाबाद पालनपुर, अजमेर और चित्तौड़गढ़ रूट से चलाया चलाया जा रहा है।

Hindi banner 02