Share market

Share market on green mark: बढ़त के साथ खुला भारतीय शेयर बाजार, जानें निफ्टी-सेंसेक्स का हाल…

Share market on green mark: आज सेंसेक्स के शुरुआती कारोबार में लगभग 400 अंकों की बढ़त देखने को मिली

बिजनेस डेस्क, 18 जुलाईः Share market on green mark: भारतीय शेयर बाजार आज के कारोबारी सत्र में मजबूती के साथ खुला। निफ्टी 16170 के ऊपर और सेंसेक्स 54165 पर है। भारत में आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होगा। इस दौरान सरकार की कुल 24 बिल पास कराने की योजना है। इसका असर भी शेयर बाजार की चाल पर पड़ सकता है।

आज सेंसेक्स के शुरुआती कारोबार में लगभग 400 अंकों की बढ़त देखने को मिली है, वहीं निफ्टी में भी लगभग सौ अंकों की तेजी देखी जा रही है। इंफोसिस, टेक महिंद्रा, सन फार्मा और टाटा स्टील जैसे शेयरों में मजबूती दिख रही है। वहीं एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और एमएंडएम के शेयरों में हल्की कमजोरी दिख रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Goods train accident: गुजरात के दाहोद में हुआ बड़ा रेल हादसा, कई ट्रेनें हुई प्रभावित; जानें पूरी डिटेल…

Share market on green mark: हालांकि मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में मजबूती देखने को मिली है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.73 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स 0.79 फीसदी ऊपर है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.96 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन वैश्विक बाजारों में बढ़िया तेजी देखने को मिली है।

शुक्रवार को डाओ जोंस में 600 अंकों से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई थी। सोमवार (18 जुलाई) को एजीएक्स निफ्टी में भी बढ़त देखने को मिल रही है। शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमतों में 2.5 फीसदी का उछाल देखा गया। एशियाई बाजारों की बात करें तो आज जापान का बाजार बंद है। ग्लोबल मार्केट में इस हफ्ते BOA, Goldman Sachs, Tesla, Netflix जैसी कंपनियों के नतीजे आने हैं।

Hindi banner 02