Railway 21

Dadar-bhagat express train: दादर स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर दादर-भगत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ

Dadar-bhagat express train: सांसदद्वय राहुल शेवाले एवं देवजी पटेल और अन्य गणमान्या अतिथियों ने ट्रेन को हरी दिखाकर रवाना किया

मुंबई, 25 सितंबरः Dadar-bhagat express train: दादर एवं भगत की कोठी (जोधपुर) के बीच एक नई एक्सप्रेस ट्रेन को रविवार 25 सितंबर को दादर स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर उसके पहले सफर पर रवाना किया गया। सांसदद्वय राहुल शेवाले एवं देवजी पटेल और अन्य गणमान्या अतिथियों ने ट्रेन को हरी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जी.वी.एल. सत्याकुमार और रेलवे के वरिष्ठय अधिकारी भी उपस्थित थे।

Dadar bhagat express train

पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सांसद देवजी पटेल ने मुंबई और भगत की कोठी (जोधपुर) के बीच इस नई ट्रेन को शुरू करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। समदड़ी-भीलडी खंड पर इस ट्रेन से इस क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा और पाली के रास्ते यातायात में भी राहत मिलेगी।

यह नई ट्रेन सेवा इस मार्ग पर लगातार बढ़ती मांग को पूरा करेगी और व्यापार और रोजगार के लिए यात्रा करने वालों के साथ-साथ समान्य यात्रियों और पर्यटकों के लिए भी अत्यंत सुविधाजनक होगी। विभिन्न यात्री संघों ने इस नई सेवा का स्वागत किया जो मुंबई से गुजरात के रास्ते राजस्थान के विभिन्न शहरों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी के एक नए युग की शुरुआत करेगी।

कार्यक्रम के आरंभ में मुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जी.वी.एल. सत्याकुमार ने पर्यावरण संरक्षण का प्रतीक पौधा, श्रीफल भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया। अपनी नियमित सेवा के रूप में ट्रेन संख्या 14808 दादर-भगत की कोठी एक्सप्रेस (त्रि-साप्ताहिक) दादर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शनिवार को 00.05 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 18.00 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी।

यह ट्रेन 28 सितंबर, 2022 से नियमित रूप से चलेगी। इसी तरह, ट्रेन संख्या 14807 भगत की कोठी-दादर एक्सप्रेस (त्रि-साप्ताहिक) भगत की कोठी से प्रत्येक रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को 05.30 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 22.15 बजे दादर पहुंचेगी। यह ट्रेन 27 सितंबर 2022 से नियमित रूप से चलेगी।

ट्रेन रास्ते में बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, अहमदाबाद, साबरमती, महेसाना, पाटन, भीलड़ी, धनेरा, रानीवाड़ा, मारवाड़ भीनमाल, जालोर और समदड़ी स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. WhatsApp voice calling service: अब व्हाट्सऐप पर उपलब्ध इस फ्री सर्विस के लिए देना होगा पैसा…! जानिए क्या है सरकार का प्लान

Hindi banner 02