CRGM lonawala visit 3

CRGM annual inspection: मध्य रेल के महाप्रबंधक द्वारा लोनावला-पुणे-दौंड खंड का वार्षिक निरीक्षण

मुंबई, 03 दिसंबर: CRGM annual inspection: मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी, ने आज दिनांक 03.12.2021 को पुणे मंडल के लोनावला-पुणे-दौंड खंड का वार्षिक निरीक्षण किया।  उन्होंने मुख्यालय से प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ विभिन्न यात्री सुविधाओं , परिचालन प्रणालियों के तकनीकी पहलुओं आदि का विस्तृत जायजा लिया।

CRGM annual inspection

CRGM annual inspection: लाहोटी ने अपना निरीक्षण लोनावला और तालेगांव के बीच हाई स्पीड ट्रायल रन से शुरू किया। तालेगांव में उन्होंने स्टेशन, बुकिंग कार्यालय, सर्कुलेटिंग एरिया, वर्टिकल गार्डन और ट्रैक्शन सब-स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने सिगनल एवं दूरसंचार विभाग के नये लाइव प्रशिक्षण मॉड्यूल एवं मरम्मत केन्द्र का उद्घाटन किया। इसके पश्चात लाहोटी ने देहु रोड और अकुर्डी स्टेशन के बीच एक कर्व का तथा ट्रैकमेन यूनिट का निरीक्षण किया और उनसे बातचीत की। लाहोटी ने एक एचआरएमएस पुस्तिका का भी विमोचन किया गया।

  महाप्रबंधक लाहोटी ने चिंचवड़ स्टेशन पर ओएचई डिपो एवं गैंग, वीडियो सर्विलेंस सिस्टम एवं इसकी केंद्रीकृत नेटवर्किंग, न्यू फुट ओवरब्रिज, ट्रैकमेन कैंपिंग कोच, गुड्स शेड, रेलवे कॉलोनी एवं एकीकृत विद्युत आपूर्ति कक्ष आदि का निरीक्षण किया।

उन्होंने चिंचवड़ स्टेशन पर ट्रैक मशीन रेस्ट रूम, कॉलोनी प्ले ग्राउंड का भी उद्घाटन किया। लाहोटी ने रेलवे सुरक्षा बल द्वारा प्रस्तुत डॉग शो की प्रशंसा की। चिंचवड़ में महाप्रबंधक एवं अन्य प्रमुख विभागाध्यक्षों ने वृक्षारोपण किया।

लाहोटी ने वर्चुअल माध्यम से पुणे, शिवाजीनगर, खड़की और पिंपरी स्टेशनों पर रूफटॉप सौर ऊर्जा संयंत्रों का उद्घाटन किया।  लाहोटी ने पुणे में संगम पुल और लोनी और उरुली स्टेशन के बीच लेवल क्रासिंग गेट नंबर 7 का गहन निरीक्षण किया।

CRGM annual inspection

  लाहोटी ने उरुली में यार्ड, रिले कक्ष, राजभाषा प्रदर्शनी एवं अभियांत्रिकी द्वारा तकनीकी प्रदर्शनी, फसाड सुधार कार्य आदि का निरीक्षण किया।  उन्होंने विभागीय प्रश्न बैंक, टीए मॉड्यूल और केंद्रीकृत पास प्रणाली आदि का भी उद्घाटन किया। उन्होंने दूरसंचार ऐप के डेमो का भी अवलोकन किया।

 लाहोटी ने उरुली और पातस के बीच स्पीड ट्रायल रन के दौरान संरक्षा संबंधी सर्कुलर और बुलेटिन का भी उद्घाटन किया।  इसके बाद लाहोटी ने घोरपडी कोचिंग मेंटेनेंस कॉम्प्लेक्स का दौरा किया और सुसज्जित रनिंग रूम और आईटी सेल का जायजा लिया।
    
निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने जन प्रतिनिधियों सहित विभिन्न यात्री संघों, कर्मचारी संगठनों आदि से मुलाकात की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न स्थानों पर कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन भी दिया। उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।  उन्होंने प्रेस और मीडिया से भी बातचीत की।

निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक, पुणे मंडल, रेणु शर्मा तथा उनके साथ मुख्यालय से विभागाध्यक्ष एवं पुणे मंडल के शाखा अधिकारी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा….Delhi CM tirth yatra scheme: हमारा श्रवण कुमार “केजरीवाल”’ के नारों के साथ अयोध्या की पहली ट्रेन रवाना

Whatsapp Join Banner Eng