banner cr mega block english

CR Mega Block: 24 मार्च को मध्य रेल का मेगा ब्लॉक; जानें किन ट्रेनों पर होगा इसका असर

  • माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन धीमी लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक
whatsapp channel

मुंबई, 22 मार्च: CR Mega Block: मध्य रेल, मुंबई मंडल 24 मार्च को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को पूरा करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन धीमी लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक

सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.18 बजे तक सीएसएमटी मुंबई से प्रस्थान करने वाली डाउन स्लो लाइन सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप और मुलुंड स्टेशनों पर रुकेगी और पुनः मुलुंड स्टेशन पर डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएगी और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें:- Moscow Terrorist Attack: आतंकी हमले से दहल उठा मॉस्को, प्रधानमंत्री मोदी ने कही यह बात

सुबह 10.58 बजे से दोपहर 3.59 बजे तक ठाणे से प्रस्थान करने वाली अप स्लो लाइन सेवाओं को मुलुंड में अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, मुलुंड और माटुंगा स्टेशनों के बीच मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन पर रुकते हुए आगे माटुंगा स्टेशन पर अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी

डाउन स्लो लाइन पर, ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल टिटवाला लोकल होगी जो सीएसएमटी से सुबह 09.53 बजे प्रस्थान करेगी और ब्लॉक के बाद पहली लोकल आसनगांव लोकल होगी जो सीएसएमटी से दोपहर 3.32 बजे प्रस्थान करेगी।

अप धीमी लाइन पर, ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल आसनगांव लोकल होगी जो सुबह 10.27 बजे ठाणे से प्रस्थान करेगी और ब्लॉक के बाद पहली लोकल कल्याण लोकल होगी जो शाम 04.03 बजे ठाणे से प्रस्थान करेगी।

कुर्ला और वाशी के बीच अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक सीएसएमटी से प्रस्थान करने वाली वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से सीएसएमटी के लिए प्रस्थान करने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

डाउन हार्बर लाइन पर, ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल पनवेल लोकल होगी जो सुबह 10.18 बजे सीएसएमटी से प्रस्थान करेगी और ब्लॉक के बाद पहली लोकल पनवेल लोकल होगी जो दोपहर 3.44 बजे सीएसएमटी से प्रस्थान करेगी।

अप हार्बर लाइन पर, ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल सुबह 10.05 बजे पनवेल से प्रस्थान करेगी और ब्लॉक के बाद पहली लोकल दोपहर 3.45 बजे पनवेल से प्रस्थान करेगी। हालाँकि, ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी मुंबई और कुर्ला और पनवेल/वाशी के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी।

हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति है। ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेलवे प्रशासन को सहयोग दें।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें