CR GM inspected matunga carriage workshop

CR GM inspected matunga carriage workshop: मध्य रेल महाप्रबंधक ने माटुंगा कैरिज वर्कशॉप का निरीक्षण किया

CR GM inspected matunga carriage workshop: लालवानी ने नए सुसज्जित बोल्डर स्पेशल क्रू और इक्विपमेंट कोच के लिए किए गए प्रयासों का निरीक्षण किया

मुंबई, 20 मार्चः CR GM inspected matunga carriage workshop: मध्य रेल महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने आज (20 मार्च को) माटुंगा कैरिज वर्कशॉप का निरीक्षण किया। लालवानी ने हेवी कोरोजन रिपेयर शॉप का निरीक्षण किया जहां उन्होंने बॉल ट्रांसफर यूनिट के साथ नए संशोधित हाई स्पीड ऑटोमोबाइल कैरियर कोच और विशेष रूप से गिरते बोल्डर को नियंत्रित करने के लिए घाट खंडों पर काम करने के लिए उपयोग किए जाने वाले बोल्डर स्पेशल कोच का निरीक्षण किया।

लालवानी ने नए सुसज्जित बोल्डर स्पेशल क्रू और इक्विपमेंट कोच के लिए किए गए प्रयासों का निरीक्षण किया और उनकी सराहना की।

इस कोच में टनल साउंडिंग, आसान लोडिंग और अनलोडिंग के लिए चौड़े छोर और साइड ओपनिंग, एंटी-स्लिप और उच्च स्थायित्व के लिए चेकर्ड शीट, बेहतर प्रकाश व्यवस्था और वेंटिलेशन, बॉक्स सीटों का प्रावधान और मजबूत टूल रैक की गतिविधि के लिए एक स्लाइड-प्रतिरोधी रूफ प्लेटफॉर्म है और घाटों की कठिन परिस्थितियों में काम करने में आसानी सुनिश्चित करने के लिए जैव-टैंकों के साथ शौचालय-सह-स्नानघरों का प्रावधान है। उन्होंने सभी महिला वेल्डर टीम “अहिल्या” और “दुर्गा” के साथ भी बातचीत की।

माटुंगा वर्कशॉप में, महाप्रबंधक ने रूफ माउंटेड पैकेज यूनिट्स (एलएचबी कोचों में एक नियंत्रित समान तापमान पर एयर कंडीशनिंग प्रदान करने वाली इकाइयां) परीक्षण सुविधा और नवनिर्मित इंटीग्रेटेड डिस्पैच, लिफ्टिंग एंड इंस्पेक्शन (आईडीएलआई) शेड का निरीक्षण किया जहां एलएचबी कोचों की समय-समय पर ओवरहालिंग की जाती है।

उन्होंने एलएचबी बोगी शॉप का भी दौरा किया, जहां उन्होंने एलएचबी ट्रॉलियों की असेंबली लाइन का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने ट्रैक्शन मोटर शॉप, व्हील शॉप और रोलर बियरिंग असेंबली शॉप का भी निरीक्षण किया।

लालवानी ने मुख्य कारखाना प्रबंधक, माटुंगा द्वारा कारखाने की गतिविधियों पर एक प्रस्तुति देखी और मान्यता प्राप्त यूनियनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। उन्होंने कर्मचारियों के लिए एक कैंटीन, सांस्कृतिक और अन्य कार्यक्रमों के लिए एक सभागार का भी उद्घाटन किया और माटुंगा कारखाने के कलाकारों द्वारा लोक नृत्य की सांस्कृतिक प्रस्तुति भी देखी।

सुनील कुमार (प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता), राजेश अरोड़ा (प्रधान मुख्य अभियंता), आर एल राणा, रजनीश कुमार गोयल (मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल), विवेक आचार्य, मुख्य कारखाना प्रबंधक, माटुंगा कारखाना, और अन्य विभागों के प्रमुख और मध्य रेल के वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण के दौरान मौजूद थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad-kolkata train route changed: अहमदाबाद-कोलकाता एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी, जानिए विस्तार से…

Hindi banner 02