Railway 6

CR GM addresses senior DCM conference: मध्य रेल के महाप्रबंधक ने सीनियर डीसीएम कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया

CR GM addresses senior DCM conference: अनिल कुमार लाहोटी ने मुंबई में मध्य रेल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सम्मेलन को संबोधित किया

मुंबई, 18 जूनः CR GM addresses senior DCM conference: मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने 16 जून को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई में मध्य रेल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सम्मेलन को संबोधित किया। मणिजीत सिंह, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ने भी इस अवसर पर संबोधित किया। इस कॉन्फ्रेंस में मध्य रेल वाणिज्य विभाग के  विभागाध्यक्ष, एवं 5 मंडलों के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधकों और अन्य वाणिज्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

महाप्रबंधक ने अपने संबोधन में वाणिज्य टीम को वाणिज्यिक शील्ड 2021-22 प्राप्त करने और भारतीय रेल पर अब तक के सबसे अधिक गैर-किराया राजस्व दर्ज करने के लिए बधाई दी, मध्य रेल का जोनल और भारतीय रेल दोनों में अब तक का सबसे अधिक टिकट जांच राजस्व और अब तक का सबसे अधिक पार्सल राजस्व अर्जित करने का रिकॉर्ड है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sidhu moose wala murder case update: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने पुलिस पर लगाया आरोप, कहा…

CR GM addresses senior DCM conference: कमर्शियल टीम को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि टीम को अतीत की उपलब्धियों पर आराम नहीं करना चाहिए और अपने स्वयं के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्हें सलाह दी गई कि वे लक्ष्यों को पूरा करने और लक्षित राजस्व प्राप्त करने के लिए कार्य योजना तैयार करने पर ध्यान दें।

अतिरिक्त गुड्स शेड की पहचान करना और पीपीपी मॉडल के माध्यम से उसे विकसित करना; सभी प्रमुख स्टेशनों पर पार्सल प्रबंधन प्रणाली का कार्यान्वयन; ई-नीलामी के माध्यम से अधिकतम एसएलआर और वीपी को लीज पर देने के लिए पर्याप्त कदम उठाना; सभी मंडलों द्वारा वाणिज्य राजस्व और गैर-किराया राजस्व अनुबंधों के लिए ई-नीलामी नीति का कार्यान्वयन राजस्व को अधिकतम करने और परिसंपत्तियों की निष्क्रियता को कम करने के लिए,अगले 6 महीनों के भीतर सभी सफाई अनुबंधों को गतिविधि में परिवर्तित करना, विभिन्न स्वच्छता अनुबंधों के संयोजन, स्टेशनों की सफाई, ट्रेनों में पानी देना और विभिन्न माध्यमों से मोबाइल ऐप के उपयोग को लोकप्रिय बनाने के लिए खर्च बचाने के लिए ट्रेन स्टेशनों को साफ करने पर विशेष जोर दिया।

Hindi banner 02