CR gift to tourists visiting matheran: माथेरान जाने वाले पर्यटकों को मध्य रेल का विशेष उपहार…

CR gift to tourists visiting matheran: माथेरान टॉय ट्रेन में जोड़ा जाएगा एक विशेष एसी सैलून कोच

मुंबई, 23 फरवरीः CR gift to tourists visiting matheran: मध्य रेल अपने यात्रियों की सुविधा के लिए माथेरान टॉय ट्रेन में एक विशेष एसी सैलून कोच जोड़ेगा। टॉय ट्रेन से जुड़ा एसी सलून कोच आठ सीटर कोच होगा। वहीं यह नेरल से माथेरान और वापस उसी दिन के लिए और साथ ही रातभर रहने के लिए एक राउंड ट्रिप के आधार पर बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा। ट्रेन का समय और एसी सैलून कोच के लिए शुल्क निम्नानुसार हैं:

ट्रेन का समय:

नेरल से माथेरान

  • ट्रिप-ए नेरल प्रस्थान सुबह 08.50 माथेरान आगमन 11.30 पूर्वाह्न
  • ट्रिप-बी नेरल प्रस्थान सुबह 10.25 बजे माथेरान आगमन दोपहर 01.05

माथेरान से नेरल

  • ट्रिप-सी माथेरान प्रस्थान दोपहर 02.45 बजे नेरल आगमन शाम 04.30 बजे
  • ट्रिप-डी माथेरान प्रस्थान 04.00 अपराह्न, नेरल आगमन शाम 06.40

किराया संरचना

राउंड ट्रिप उसी दिन पूरी की जाएगी: सप्ताह के दिन रु.32,088/- कर सहित (वीकेंड) सप्ताहांत रु.44,608/- कर सहित एक ही दिन के लिए एक वापसी यात्रा के लिए, कोई भी यात्रा का विकल्प चुन सकता है अर्थात ए+सी या बी+डी।

रातभर ठहरने के साथ राउंड ट्रिप: सप्ताह के दिनों में रु.32,088/- टैक्स सहित + रूकने का शुल्क रु.1,500/- प्रति घंटा सप्ताहांत रु.44,608/- टैक्स सहित + डिटेंशन शुल्क रु.1,800/- प्रति घंटा। रात्रि विश्राम के साथ आने-जाने की यात्रा के लिए, कोई भी यात्रा का विकल्प चुन सकता है, अर्थात A या B और वापसी C या D।

इच्छुक पार्टियां यात्रा की तारीख से 7 दिन पहले, चुनी गई योजना के कुल किराए का 20% अग्रिम भुगतान करके एसी सैलून बुक कर सकती हैं, साथ ही 10,000/- रुपये की वापसी योग्य सुरक्षा जमा राशि के साथ। शेष 80% शेष राशि राशि का भुगतान यात्रा की तारीख से 48 घंटे पहले करना होगा, ऐसा न करने पर अग्रिम राशि और जमानत राशि जब्त कर ली जाएगी और बुकिंग को रद्द माना जाएगा। 48 घंटे के भीतर बुकिंग रद्द करने पर कोई रिफंड नहीं दिया जाएगा।

Matheran toy train 2

बुकिंग मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक, नेरल या मध्य रेल के किसी भी निकटतम स्टेशन पर UPI, POS या नकद के माध्यम से की जा सकती है। यदि भुगतान नेरल के अलावा किसी अन्य स्टेशन पर किया जाता है तो धन प्राप्ति संख्या जमा करने के दिन के बाद नेरल कार्यालय को सूचित किया जाना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, कृपया मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक, नेरल से संपर्क करें।

नेरल-माथेरान टॉय ट्रेन, जो 100 साल से अधिक पुरानी है, भारत के कुछ पर्वतीय रेलवे में से एक है और टॉय ट्रेन में एसी सैलून में यात्रा करना न केवल अपनी तरह का एक अनूठा अनुभव होगा, बल्कि इससे अनुभव में भी इजाफा होगा। प्रकृति को करीब से देखने और माथेरान के प्राकृतिक वातावरण की शांति का आंतरिक अनुभव का रोमांच।

क्या आपने यह पढ़ा… CR Holi special train: मध्य रेल चलाएगी 90 होली स्पेशल ट्रेनें, जानिए पूरा विवरण…

Hindi banner 02