Central Rail Performance Review Meeting

Central rail performance review meeting: अध्यक्ष एवं सीईओ, रेलवे बोर्ड ने मध्य रेल परफॉर्मेंस की समीक्षा बैठक की

Central rail performance review meeting: शर्मा ने पार्सल राजस्व में शीर्ष स्थान बनाए रखने में व्यवसाय विकास इकाइयों के प्रदर्शन की सराहना की है

मुंबई, 08 नवंबरः Central rail performance review meeting: सुनीत शर्मा अध्यक्ष और सीईओ रेलवे बोर्ड और भारत सरकार के पदेन प्रमुख सचिव ने दिनांक 8.11.2021 को मध्य रेल की अपने निरीक्षण के दौरान मध्य रेल और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई स्टेशन रिडेवलपमेंट परफॉर्मेंस की समीक्षा की। बैठक के दौरान अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल, बी.के.दादाभोय, अपर महाप्रबंधक, मध्य रेल और अन्य प्रमुख विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

इससे पूर्व अध्यक्ष एवं सीईओ ने प्लेटफार्म संख्या 18 पर सीएसएमटी स्टेशन रिडेवलपमेंट प्लान का अवलोकन किया जहां वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के विकास की जानकारी दी। प्रस्थान और आगमन कॉनकोर्स, यात्री होल्डिंग क्षेत्र, उपनगरीय और लंबी दूरी के यात्रियों के लिए दो अलग-अलग नोड, निर्बाध पहुंच और चलने की क्षमता आदि के लिए सभी मौसम की छत और वितरित प्रविष्टियां सीएसएमटी स्टेशन के विकास का निरीक्षण किया।

Central rail performance review meeting: शर्मा ने मध्य रेल के प्रदर्शन की समीक्षा की और अप्रैल-अक्टूबर 2021 के दौरान मध्य रेल द्वारा प्राप्त 41.02 मिलियन टन की अब तक की सबसे अधिक माल ढुलाई, अप्रैल-अक्टूबर के दौरान 174.40 करोड़ रुपये के पार्सल राजस्व में शीर्ष स्थान बनाए रखने में व्यवसाय विकास इकाइयों के प्रदर्शन की सराहना की है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mumbai terminus inspection: रेलवे बोर्ड के सीईओ सुनीत शर्मा ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई का निरीक्षण किया

अधिकारियों से व्यापारियों, व्यापारियों और डीलरों को अपने माल को जल्दी से जल्दी पहुँचाने के लिए आसान पहुँच प्रदान करने का आह्वान किया। उन्होंने किसान रेल के सफल परिचालन की भी सराहना की, जिससे क्षेत्र के किसानों को बहुत लाभ हुआ है, जिससे उनकी खराब होने वाली उपज के लिए बड़े बाजारों के साथ अच्छा राजस्व प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि किसान रेल ग्रामीण महाराष्ट्र के लोगों के लिए विकास और समृद्धि का इंजन बन गई है।

सुनीत शर्मा ने दोहराया कि संरक्षा मिशन क्षेत्र होना चाहिए और अधिकारियों से अधिक फील्ड निरीक्षण करने पर बल दिया। मध्य रेल पर विद्युतीकरण, दोहरीकरण, स्टेशन विकास और अन्य ढांचागत परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट माल ढुलाई प्रदर्शन के लिए भी बधाई दी। बाद में रवि अग्रवाल, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एमआरवीसी ने भी एमआरवीसी परियोजनाओं पर प्रस्तुति दी।

Whatsapp Join Banner Eng