Tarun Jain

Ahmedabad Division: तरुण जैन ने अहमदाबाद मण्डल का मंडल रेल प्रबंधक का कार्यभार ग्रहण किया

Ahmedabad Division: जैन उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर में मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक के पद पर कार्यरत थे

अहमदाबाद, 11 अगस्तः Ahmedabad Division: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल (Ahmedabad Division) पर आज दिनांक 11 अगस्त को तरुण जैन द्वारा मंडल रेल प्रबंधक का कार्यभार ग्रहण किया गया है। जैन उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर में मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक के पद पर कार्यरत थे। जैन भारतीय रेल यातायात सेवा के 1993 बेच के अधिकारी है, तथा आपकी पहली नियुक्ति पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक के पद पर हुई थी।

जैन द्वारा पश्चिम तथा उत्तर पश्चिम रेलवे पर विभिन्न महत्वपूर्ण पद पर कार्य करते हुए अति महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की है। आपके द्वारा उत्तर पश्चिम रेलवे पर उप महाप्रबंधक तथा मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जैसे महत्वपूर्ण पद पर कार्य करते हुए सकारात्मक विचारों के साथ नवाचार, प्रयोगवादिता तथा गुणवत्ता युक्त कार्यों के निष्पादन करने में अहम भूमिका अदा की है।

मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक के रूप में कार्य करते हुए यात्री गाड़ियों के समय पालन पर विशेष ध्यान दिया, जिसके परिणाम स्वरूप उत्तर पश्चिम रेलवे में विगत वर्षों में 98.3% समय पालना की रिकॉर्ड उपलब्धि अर्जित की, जो कि भारतीय रेलवे में प्रथम स्थान पर है। इसके साथ ही मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के पद पर कार्य करते हुये, रेलवे तथा मीडिया के बीच मधुर संबंधों का समावेश किया तथा रेलवे के द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी समय पर मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का कार्य अतिकुशलता के साथ किया।

क्या आपने यह पढ़ा.. Himachal Landslide: हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, चट्टानों की चपेट में आयी बस, 40 से ज्यादा यात्री लापता, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री से घटना की जानकारी ली

जैन मुख्य कारखाना प्रबंधक-कॉनकोर जयपुर, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक बीकानेर एवं जोधपुर, एरिया मैनेजर गांधीधाम तथा मंडल परिचालन प्रबंधक अहमदाबाद सहित विभिन्न पद पर कार्य कर चुके हैं। जैन ने यांत्रिक इंजीनियरिंग में स्नातक शिक्षा प्राप्त की है तथा रेल यातायात संबंधी विषयों पर विदेशों में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

अहमदाबाद मंडल (Ahmedabad Division) के मंडल रेल प्रबंधक पद ग्रहण करने के पश्चात यात्री सुरक्षा एवं संरक्षा, गाड़ियों का समय पालन, मंडल पर माल लदान बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास तथा यात्री सुविधा के लिए विशेष प्राथमिकता रहेगी।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें