CR meeting

ZRUCC meeting held: मध्य रेल पर 122वीं क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति (ZRUCC ) बैठक आयोजित

मुंबई, 11 जनवरी: ZRUCC meeting held: अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल की अध्यक्षता में दिनांक 11.1.2022 को मध्य रेल मुख्यालय, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई से वेबलिंक के माध्यम से 122वीं क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति (ZRUCC) की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 3 संसद सदस्य अरविंद सावंत, डॉ विनय सहस्रबुद्धे, डॉ. जयसिद्धेश्वर शिवाचार्य महास्वामीजी सहित कुल 39 जैडआरयूसीसी सदस्य उपस्थित थे।

ZRUCC meeting held: बैठक को संबोधित करते हुए, महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि जेडआरयूसीसी सदस्यों के सुझावों का एक महत्वपूर्ण स्थान है और मध्य रेल को अपने यात्रियों को बेहतर सेवा प्रदान करने में मदद करता है। उन्होंने रेलकर्मियों के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने कोविड19 की स्थिति के बावजूद पूरे समर्पण के साथ चौबीसों घंटे काम किया, रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों, पार्सल ट्रेनों, मालगाड़ियों, ऑक्सीजन एक्सप्रेस आदि के माध्यम से लोगों और देश की सेवा करना जारी रखा है। किसानों से सीधे उपभोक्ताओं तक ताजी सब्जियां, फल और अन्य खराब होने वाली वस्तुओं का परिवहन करते हुए किसान रेल की अब तक 920 सेवाएं चलाई गई हैं।

लाहोटी ने यह भी कहा कि मध्य रेल ने 55.05 मिलियन टन माल ढुलाई का रिकॉर्ड लदान हासिल किया है जो किसी भी अप्रैल-दिसंबर की अवधि में सर्वाधिक है और अप्रैल-2021 की अवधि के लिए पार्सल परिवहन के माध्यम से 230 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड अर्जन दर्ज किया है, जो दिसंबर-2021 तक भारतीय रेल के सभी जोनों में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि बेहतर यात्री सुविधाएं, बेहतर सुरक्षा, रेल लाइनों के दोहरीकरण, नई रेल लाइन बिछाने और अन्य बुनियादी ढांचे का काम जोरों पर है.

इस बैठक में जेडआरयूसीसी के सदस्यों ने रेल उपयोगकर्ताओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और कई सुझाव दिए। महाप्रबंधक ने सदस्यों को आश्वासन दिया कि मध्य रेल ने सदस्यों द्वारा पहले ही दिए गए सुझावों की जांच की है और बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा की गई है और विस्तृत विचार-विमर्श के बाद प्रस्तुत किए गए विभिन्न सुझावों को लागू करने का प्रयास करेंगे.

इससे पूर्व मध्य रेल द्वारा की जा रही विभिन्न उपलब्धियों, यात्री सुविधाओं और बुनियादी संबंधी कार्यों की प्रस्तुति दी गई। COVID 19 समय के दौरान कठिन समय में बैठक आयोजित करने के मध्य रेल के प्रयासों की सभी सदस्यों ने सराहना की है।

वेबलिंक के माध्यम से बैठक में मध्य रेल के प्रमुख विभागाध्यक्षों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया.

क्या आपने यह पढ़ा…Platform ticket rates hiked: वडोदरा मंडल पर प्लेटफार्म टिकटों की दरों में बढ़ोतरी

Whatsapp Join Banner Eng