Honey

Skin care tips: रोजाना रात को चेहरे पर लगाएं शहद, मिलेंगे त्वचा से जुड़े काफी बेनिफिट्स

Skin care tips: रोजाना सोने से पहले चेहरे पर शहद लगाने से त्वचा के ब्लैकहेड्स दूर होते हैं

लाइफस्टाइल, 20 मार्चः Skin care tips: महिलाएं अपनी त्वचा के लिए बहुत से ट्रीटमेंट करवाती है। पार्लर में जाकर महंगे फेशियल्स करवाती है। इन सभी ट्रीटमेंट से चेहरे पर निखार आता है। साथ ही आपकी त्वचा साफ और आकर्षक नजर आती है। लेकिन त्वचा के लिए आप नेचुरल चीजों का भी उपयोग कर सकते हैं।

यह आपकी त्वचा को ज्यादा फायदा पहुंचाते हैं। उनमें से एक शहद भी है। शहद में मौजूद गुण आपकी त्वचा के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं। बाजार में शहद युक्त बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं, जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं। लेकिन अगर आप सेहत का उपयोग त्वचा पर डायरेक्ट करते हैं तो यह ज्यादा फायदेमंद होता है। आज हम इसी के बारे में विस्तार से बात करेंगे…

रोजाना सोने से पहले चेहरे पर शहद की लेयर लगाई जा सकती है। सुबह होते ही गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे चेहरे के ब्लैकहेड्स दूर होते हैं। साथ ही आपकी त्वचा में नमी बरकरार रहती है इससे आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहती है। शहद के इस्तेमाल से आपकी त्वचा की डलनेस दूर होती है।

साथ ही आपकी त्वचा पर निखार भी आता है। अगर आपके होठ रुखे हैं तो भी आप होठों पर शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप शहद के साथ चीनी मिक्स करके होठों के ऊपर स्क्रब करें। उसके बाद आप शहद लगाकर सो जाएं। थोड़े दिनों तक ऐसा करने पर आपके होंठ मुलायम बनेंगे। आप भी शहद का उपयोग त्वचा के लिए जरूर करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR Ahilya-Durga team: माटुंगा वर्कशॉप की अहिल्या और दुर्गा टीम की महिला वेल्डर्स के आगे बढ़ते कदम

Hindi banner 02