Kitchen

Vastu Tips for kitchen: क्या आप भी अपने जीवन में चाहते हैं सुख-शांति? किचन में से जल्द बाहर करें यह चीजें

Vastu Tips for kitchen: किचन में कभी भी चप्पल या फिर जूतों का रैक नहीं रखना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र, 21 मार्चः Vastu Tips for kitchen: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख, शांति और सफलता चाहता है। इसके लिए वह जी जान लगाकर मेहनत करता है। लेकिन बहुत सी ऐसी चीजें होती है जो हमारे जीवन में बाधाएं पहुंचाती है। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में बहुत सी ऐसी छोटी मोटी चीजें बताई गई है। अगर आप इनका पालन करते हैं तो अपने जीवन में सफलता पाते हैं।

अगर आप वास्तुशास्त्र के विपरीत होते हैं तो इससे आपके जीवन में नकारात्मकता आती है। आज हम किचन से जुड़ी कुछ बातें आपको बताएंगे। किचन की साफ सफाई का बहुत ज्यादा महत्व होता है। साथ ही किचन में बहुत सी चीजें ऐसी हैं जिन्हें नहीं रखना चाहिए। आज हम ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे। आइए जानें…

घर के किचन में कभी भी मंदिर नहीं बनाना चाहिए। यह वास्तु शास्त्र के अनुसार बिल्कुल गलत है। साथ ही किचन में कभी भी चप्पल या फिर जूतों का रैक नहीं रखना चाहिए। किचन में कभी भी दवाइयां नहीं रखनी चाहिए। इसके अलावा किचन में अल्युमिनियम की चीजे नहीं रखनी चाहिए। इससे आपके जीवन में नकारात्मकता आती है।

साथ ही प्लास्टिक के डिब्बों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। आपको अपने किचन में टूटे-फूटे बर्तनों को नहीं रखना चाहिए। इससे भी आपके जीवन में नकारात्मकता आती है। साथ ही झाड़ू या फिर पोछा जैसी चीज भी किचन में बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए। इन सभी चीजों का आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

(यहां बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। देश की आवाज न्यूज चैनल इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं करता)

क्या आपने यह पढ़ा…. CR Ahilya-Durga team: माटुंगा वर्कशॉप की अहिल्या और दुर्गा टीम की महिला वेल्डर्स के आगे बढ़ते कदम

Hindi banner 02