train passenger

WR Holi Special Trains: पश्चिम रेलवे विभिन्न गंतव्‍यों के लिए चला रही होली स्‍पेशल ट्रेनें, जानिए पूरी डिटेल…

  • मुंबई से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए 11 स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं
  • नौ स्‍पेशल ट्रेनें सूरत/उधना से चल रही हैं, जबकि 21 जोड़ी ट्रेनें सूरत/उधना या भेस्तान से होकर गुजर रही हैं
whatsapp channel

अहमदाबाद, 19 मार्चः WR Holi Special Trains: पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा तथा आगामी होली त्योहार के लिए उनकी यात्रा मांग को पूरा करने के उद्देश्य से पश्चिम रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से विभिन्न गंतव्यों के लिए विशेष किराये पर कई स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Railway Crossing Closed: खोडियार-गांधीनगर के बीच स्थित रेलवे क्रॉसिंग बंद रहेगा

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आगामी होली त्योहार के लिए यात्रियों की यात्रा मांग को पूरा करने के उद्देश्‍य से पश्चिम रेलवे विभिन्न गंतव्यों के लिए 41 जोड़ी होली स्पेशल ट्रेनों के 144 फेरे चला रही है। इनमें से मुख्य रूप से 27 जोड़ी ट्रेनें उत्तर भारत के राज्यों और 5 जोड़ी ट्रेनें देश के पूर्वोत्तर क्षेत्रों के लिए हैं।

यात्रियों की सुविधा के लिए सूरत/उधना से 9 जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जबकि 21 जोड़ी ट्रेनें सूरत/उधना या भेस्तान से होकर गुजर रही हैं। इसी तरह, गुजरात के अन्य स्टेशनों जैसे अहमदाबाद, वडोदरा, ओखा, हापा, वलसाड और राजकोट से 16 जोड़ी ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

ठाकुर ने बताया कि मुंबई से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए 11 स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। उन्होंने आगे बताया कि ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची की रियल टाइम के आधार पर दैनिक निगरानी की जा रही है और अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए समय-समय पर मौजूदा ट्रेनों में अतिरिक्त कोच बढ़ाए जा रहे हैं।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें