Money

Senior citizen job: सीनियर सिटीजन अब फिर से कर सकेंगे नौकरी, जानें क्या है अपडेट

Senior citizen job: सरकार ने सीनियर सिटीजन की मदद के लिए एक हेल्पलाइन की शुरूआत भी की हैं

नई दिल्ली, 30 सितंबरः Senior citizen job: वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अच्छी खबर हैं। अब सीनियर सिटीजन को कभी पैसों की दिक्कत नहीं होगी। सरकार सीनियर सिटीजनों के लिए एक ऐसा रोजगार एक्सचेंज खोलने जा रही हैं जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को उनके हिसाब की नए सिरे से नौकरी दी जाएगी। यह एक्सचेंज कल से शुरू होगा।

Senior citizen job: सीनियर सिटीजन इस रोजगार एक्सचेंज में रजिस्ट्रेशन करवा रोजगार की तलाश कर सकते हैं। बता दें कि देश में पहली बार इस तरह का रोजगार एक्सचेंज खोला जा रहा हैं। इसके लिए एक खास पोर्टल शुरू किया जा रहा हैं। सरकार ने सीनियर सिटीजन की मदद के लिए एक हेल्पलाइन की शुरूआत भी की हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… North indian development council: उत्तर भारतीय विकास परिषद द्वारा पदभार ग्रहण कार्यक्रम आयोजित

कई लोग ऐसे है जिनकी उम्र 60 साल से अधिक है और वह नौकरी करना चाहते हैं। अगर आप भी इस श्रेणी में आते हैं तो 1 तारीख से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की अगुवाई में खुल रहे सीनियर एबल सिटीजन्स फॉर री-एम्प्लॉयमेंट इन डिगनिटी पोर्टल पर जाकर तुंरत अपना रजिस्ट्रेशन करा लें।

सरकार ने सीनियर सिटीजन के लिए एक देशव्यापी टोल फ्री हेल्पलाइन 14567 की शुरुआत भी की है जिसे एल्डर लाइन कहा जाता हैं। इस फोन लाइन पर सीनियर सिटीजन को पेंशन, भावनात्मक सपोर्ट, कानूनी मसलों, उत्पीड़न से बचाव के लिए मदद, बेघर होने पर मदद ली जा सकती हैं।

Whatsapp Join Banner Eng