Aadhar Card

Free Aadhar Update: आधार अपडेट करवाने की डेडलाइन बढ़ी, अब इस तारीख तक फ्री में उठाएं लाभ

काम की खबर, 13 मार्चः Free Aadhar Update: आज के समय में आधार कार्ड एक जरूरी डॉक्यूमेंट बन चुका है। चाहे बैंक में खाता खुलवाना हो, ट्रेन टिकट बुकिंग हो, ऑफिस की जॉइनिंग हो या फिर स्कूल में बच्चे का एडमीशन हो हर जगह आधार कार्ड देना अनिवार्य हो चुका है। हम कह सकते हैं कि आधार कार्ड आज के समय का सबसे जरूरी आईडी प्रूफ बन चुका है।

क्या आपने यह पढ़ा… AI Chatbot: लोकसभा चुनाव से पहले गूगल का बड़ा फैसला, AI चैटबॉट नहीं देगा इन सवालों का जवाब

ऐसे में आधार कार्ड में आने वाले हर किसी अपडेट के बारे में हमे जानकारी होना जरूरी है। UIDAI की तरफ से एक बड़ी बात कही गई है। UIDAI ने कहा कि जिन्होंने पिछले 10 साल से अपने आधार कार्ड को अपडेट नहीं किया उन्हें तुरंत इसे अपडेट कर लेना चाहिए। 

अगर आपके पास अधार कार्ड और आपने पिछले कई सालों से इसे अपडेट नहीं किया है तो आपको इसे तुरंत अपडेट करना चाहिए। आपको बता दें कि यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से अभी ग्राहकों को फ्री में आधार कार्ड अपडेट की सुविधा दी रहा है। UIDAI की तरफ से यह सुविधा पहले 14 मार्च तक के लिए रखी थी लेकिन अब कंपनी ने फ्री आधार अपडेट की लास्ट डेट बढ़ा दी है। 

फ्री आधार अपडेट की बढ़ी डेट

आधार कार्ड यूजर्स अब अपने आधार कार्ड को 14 जून तक फ्री में आधार कार्ड को अपडेट कर सकते हैं। हालांकि आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अगर आप आधार कार्ड में नाम, पता, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी अपडेट करना चाहते हैं तो यह सारे काम ऑनलाइन पूरी तरह से फ्री में हो जाएंगे। लेकिन बायोमैट्रिक अपडेट के लिए आपको आधार केंद्र जाना होगा। अगर आप आधार केंद्र में से अपने आधार कार्ड को अपडेट कराते हैं तो आपको एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ेगा। 

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें