WhatsApp

Email Verification Feature on WhatsApp: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए गुड न्यूज! कंपनी लाया ईमेल वेरिफिकेशन सुविधा, जानें कैसे करें इस्तेमाल…

Email Verification Feature on WhatsApp: इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया गया हैं

काम की खबर, 23 नवंबरः Email Verification Feature on WhatsApp: अगर आप भी व्हाट्सऐप का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक बड़ा अपडेट जारी करने वाला हैं। इसके तहत यूजर्स को अपने अकाउंट में ईमेल एड्रेस एड करने की सुविधा प्राप्त होगी। फिलहाल इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया गया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अपडेट को iOS 2.23.24.70 वर्जन के रूप में जारी किया गया हैं। नोटिफिकेशन मैसेज में कंपनी ने कहा कि, ईमेल आपको अपने अकाउंट तक पहुंचने में सहायता करता हैं। कहा जा रहा है कि यह दूसरों को नजर नहीं आता। एक बार जब आप अपना ईमेल एड्रेस दर्ज करेंगे तो आपको कंफर्मेशन के लिए वेरिफिकेशन कोड डालना होगा।

व्हाट्सऐप में कैसे जोड़ें ईमेल…

व्हाट्सऐप अकाउंट में ईमेल एड्रेस को जोड़ने के लिए आपको सबसे पहले अपने आईफोन को लेटेस्ट व्हाट्सऐप पर अपडेट कर लेना है। आईओएस 2.23.24.70 अपडेट के लिए व्हाट्सऐप इंस्टॉल करने के बाद सेटिंग्स मेनू पर जाएं। अब अपना ईमेल एड्रेस जोड़ने के लिए अकाउंट फिर ईमेल एड्रेस पर क्लिक करें। इसके बाद आपके अकाउंट में ईमेल एड हो ाएगा।

बता दें कि यह सुविधा जल्द ही एंड्रॉयड के लिए भी पेश की जाएगी। इस फीचर को पहले इस महीने की शुरुआत में एंड्रॉयड और आईओएस के लिए ऐप के बीटा वर्जन पर देखा गया था। यानी आने वाले हफ्तों में एंड्रॉयड यूजर्स भी इस फीचर का फायदा ले सकेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… CBI Busts Major Module: सीबीआई ने साइबर सक्षम अपराध के एक प्रमुख मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें