Latest equipment

Byculla Railway Hospital: महाप्रबंधक, मध्य रेल द्वारा भायखला रेलवे अस्पताल में हाई-टेक उपकरणों का शुभारंभ

Byculla Railway Hospital: अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली (एचएमआईएस) की प्रगति की भी समीक्षा की और विभिन्न ओपीडी, वार्ड, रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, कैजुअल्टी और फिजियोथेरेपी विभागों का भी निरीक्षण किया।

मुंबई,14 अक्टूबर: Byculla Railway Hospital: अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने दिनांक 14.10.2021 को भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर मेमोरियल रेलवे अस्पताल, भायखला, मुंबई में विभिन्न हाई-टेक उपकरणों का निरीक्षण कर शुभारंभ किया।

महाप्रबंधक ने नेत्र विभाग में कॉर्नियल टोपोग्राफी मशीन (पेंटाकैम) और नॉन-कांटेक्ट टोनोमीटर का शुभारंभ किया। उन्होंने एंडोस्कोपी और रेक्टोस्कोप द्वारा प्रोस्टेट की न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी के लिए टीयूआरपी सेट भी शुभारंभ किया, जिसका उपयोग स्त्री रोग विभाग में बांझपन, मेनोरेजिया, पॉलीप्स, फाइब्रॉएड के इलाज के लिए और गर्भाशय के पूर्व-कैंसर घावों के इलाज के लिए न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी के लिए किया जाता है।

Byculla Railway Hospital

लाहोटी ने हाल ही में शुरू किए गए अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली (एचएमआईएस) की प्रगति की भी समीक्षा की और विभिन्न ओपीडी, वार्ड, रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, कैजुअल्टी और फिजियोथेरेपी विभागों का भी निरीक्षण किया। उन्होने इंजीनियरिंग विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया और इनकी प्रगति में तेजी लाने के लिए विस्तृत चर्चा की.

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…Political party income: जानें जिन पार्टियों को आप वोट देते हैं उनकी सालभर की कमाई, पढ़ें पूरी खबर

डॉ. वाई.एस. अटरिया, प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक, एस के पंकज, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक, अश्विनी सक्सेना, प्रधान मुख्य अभियंता, गोपाल चंद्र, प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता, शलभ गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई, डॉ मीरा अरोड़ा चिकित्सा निदेशक / भायखला और मध्य रेल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे.

इस आयोजन के दौरान सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

Advertisement
Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.