Weight Loss

Weight Loss: अगर आपको भी वजन करना है कम तो इन पाँच आदतों से रहें दूर

Weight Loss: आप वजन कम करने के लिए कितनी भी कोशिशें क्यों न करें लेकिन आपसे कोई ना कोई गलती हो ही जाती है

हेल्थ डेस्क, 17 जुलाईः Weight Loss: आप वजन कम करने के लिए कितनी भी कोशिशें क्यों न करें लेकिन आपसे कोई ना कोई गलती हो ही जाती है। जिन्हें दोहराते रहने से आपकी कोशिशें बेकार हो जाती हैं। यह गलतियां इतनी छोटी होती है कि आप इनपर कभी-कभी ध्यान भी नहीं देंते। आइए हम आपको ऐसी ही कॉमन गलतियां बता रहे हैं।

ब्रेकफास्ट मिस करना

अगर आप सुबह का नास्ता स्किप करते हैं तो यह आपके वजन कम (Weight Loss) करने में सबसे बड़ी बाधा हो सकती है। वजन कम करने में ब्रेकफास्ट आपका मुख्य मील होना चाहिए। जो लोग सुबह नास्ता नहीं करते उन्हें दोपहर लंच के समय काफी ज्यादा भूख लगती है। ब्रेकफास्ट के दौरान आप कैलोरी लेने की तरफ ध्यान दें क्योंकि यह कैलोरी पूरे दिन भर में बर्न हो जाती हैं।

अनियमित खाना

आप सुबह के नाश्ते के बाद लंच भी करना भूल जाते हैं तो यह आपके वजन कम करने के मिशन में पीछे छोड़ सकता है। दिन में सही से खाना न खाने की वजह से स्नैक्स, बिस्कुट से आप पेट भरते हैं। इस दौरान आप अत्यधिक कैलोरी कंज्यूम कर लेते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

पानी कम पीना

अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो पहले सबसे ज्यादा पानी पीना शुरू कर दें। पानी पीने से आपकी बॉडी हाइड्रेड रहने के अलावा डिटॉक्स भी होती है।

रात्रि समय में मीठा खाना

हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार मीठा खाना भी कम कर दें क्योंकि मीठा आपका मोटापा बढ़ाता है। खासकर तो रात में खाने के बाद मीठी चीज न खाएं।

फिजिकल एक्टिविटी

अगर आप बिल्कुल भी फिजिकल एक्टिविटी नहीं करते और बैलेंस डाइट कर रहे हैं तो आपका वजन बिल्कुल भी कम नहीं होगा। बैलेंस डाइट के साथ एक्सरसाइज भी जरूरी है।

क्या आपने यह पढ़ा.. 12 special train restart: पश्चिम रेलवे द्वारा 12 स्‍पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया