Capture

Irfan: इरफान ने कहा था- मै मरने वाला हूं, मुस्कुराए और सो गए…

Irfan: ‘मिस्टर चंपक की मन: स्थिति ऐसी है कि अंदर का प्यार यह सुनिश्चित करता है कि बाहर भी वैसा ही दिखे।’ इरफान का ये आखिरी ट्वीट 12 अप्रैल 2020 का है।

अहमदाबाद, 29 अप्रैल: Irfan: आज हम बात कर रहे हैं इरफान खान की। भारतीय सिनेमा का ये मंझा हुआ कलाकार 2020 में आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कह गया। इरफान खान का निधन आज से एक साल पहले 29 अप्रैल के दिन हो गया था। देश के लोग आज भी उन्हे याद करते है। राजस्थान में जन्मे इरफान खान भले ही मुस्लमान थे लेकिन उन्होंने हिंदु धर्म में ज्यादा रुचि थी। इरफान का जन्म 7 जनवरी 1967 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था। इरफान को क्रिकेटर बनना था, लेकिन किस्मत उन्हें नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा में ले आई। यहां उनकी मुलाकात सुतापा सिकदर से हुई जिनसे बाद में इरफान ने शादी की।

Whatsapp Join Banner Eng

इरफान खान का अखिरी ट्वीट

इरफान (Irfan) खान की आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ सिनेमा घरों में 13 मार्च रिलीज हुई थी। इस फिल्म में हमेशा की तरह ही उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में इरफान खान सिंगल पैरेंट की भूमिका में थे। इस फिल्म जरिए इरफान खान ने कैंसर को मात देकर बॉलीवुड में वापसी किया था। इसी फिल्म में अपने रोल को लेकर ही इरफान ने अपना आखिरी ट्रवीट किया था। उन्होंने इसमें अपनी एक फोटो शेयर किया था। इस फोटो पर लिखा था, ‘मैं अंदर से बहुत इमोशनल हूं लेकिन बाहर से खुश हूं।’ वहीं इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘मिस्टर चंपक की मन: स्थिति ऐसी है कि अंदर का प्यार यह सुनिश्चित करता है कि बाहर भी वैसा ही दिखे।’ इरफान का ये आखिरी ट्वीट 12 अप्रैल 2020 का है।

अंतिम पलो में उन्होंने मेरी ओर देखा,मुस्कुराए और कहा- मैं मरने वाला हूं, मैंने उन्हें कहा ऐसा नहीं होगा, वो फिर मुस्कुराए और सो गए

इफरान (Irfan) के पुत्र बाबिला ने कहा , ‘उनकी मौत से दो तीन दिन पहले मैं अस्पताल में था। वो होश खोते जा रहे थे और अंतिम पलो में उन्होंने मेरी ओर देखा,मुस्कुराए और कहा- मैं मरने वाला हूं, मैंने उन्हें कहा ऐसा नहीं होगा, वो फिर मुस्कुराए और सो गए’। इरफान का यूं चले जाना हर किसी के लिए सदमे जैसा था। जिंदगी को अपनी शर्तों पर जीने वाले इरफान ने मौत को भी हंसते हंसते गले लगा लिया। वो जान गए कि अब वो नहीं रहेंगे और मुस्कुराते हुए इस दुनिया को अलविदा कह गए। इरफान जरूर चले गए लेकिन अपने परिवार और फैंस की यादों में वो हमेशा जिंदा रहेंगे।

यह भी पढ़े…..रुस आया भारत की मदद को, वेंटिलेटर्स आक्सीजन प्रोडक्शन यूनिट समेत कई उपकरण भेजे

ADVT Dental Titanium