Adipurush film poster controversy

Adipurush film poster controversy: फिल्म ‘आदिपुरुष’ के पोस्टर पर छिड़ा नया विवाद, जानें क्या है वजह

Adipurush film poster controversy: शिकायतकर्ता ने बताया कि, बॉलीवुड फिल्म ‘आदिपुरुष’ के रिलीज पोस्टर में रामायण के सभी एक्टर्स को बगैर जनेऊ धारण किए ही दिखाया गया

मनोरंजन डेस्क, 05 अप्रैलः Adipurush film poster controversy: फिल्म ‘आदिपुरुष’ एक बार फिर मुश्किलों में फंस गई हैं। मालूम हो कि हाल ही में इसका नया पोस्ट रिलीज किया गया था, जिसपर अब विवाद शुरू हो गया हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत, प्रोड्यूसर भूषण कुमार सहित एक्टर्स के नाम पर मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई हैं। शिकायत संजय दीनानाथ तिवारी द्वारा की गई है, जो खुद को सनातन धर्म का प्रचारक बताते हैं।

जानकारी के अनुसार, इस शिकायत में कहा गया है कि फिल्म के पोस्ट ने हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाया हैं। शिकायत में बताया गया है कि फिल्म निर्माता ने हिंदी धर्म ग्रंथ रामचरितमानस के पात्र को अनुचित तरह से दर्शाया हैं। यह शिकायत भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए), 298, 500, 34 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग के साथ दर्ज करवाई गई हैं।

शिकायत में यह भी बताया गया है कि ‘आदिपुरुष’ फिल्म हिंदू धर्म के पवित्र ग्रंथ ‘रामचरितमानस’ मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की जीवनी पर बनाई गई हैं। इस पवित्र ग्रंथ ‘रामचरितमानस’ का सनातनी धर्म कई युगों से अनुसरण करते आ रहे हैं। हिंदू धर्म में ‘रामचरितमानस’ में उल्लेख मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचंद्र जी एवं सभी पूजनीय पात्रों का विशेष महत्व हैं।

शिकायतकर्ता ने बताया कि, बॉलीवुड फिल्म ‘आदिपुरुष’ के रिलीज पोस्टर में रामायण के सभी एक्टर्स को बगैर जनेऊ धारण किए ही दिखाया गया हैं। जो कि गलत हैं। वहीं रिलीज किए गए पोस्टर में कृति सेनन को अविवाहित महिला के तौर पर बगैर सिंदूर के साथ दिखाया गया हैं।

क्या आपने पढ़ा…. Finland joins NATO: अब छिड़ेगी नई जंग! नाटो में शामिल हुआ रूस का यह पड़ोसी देश

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें