WR scrap sell

Zero scrap mission: पश्चिम रेलवे ने फरवरी, 2022 में ही वार्षिक स्क्रैप बिक्री करके लक्ष्य को कर लिया पार

Zero scrap mission: ‘जीरो स्क्रैप मिशन’ को जारी रखते हुए पश्चिम रेलवे ने फरवरी, 2022 में ही वार्षिक स्क्रैप बिक्री लक्ष्य को कर लिया पार

मुंबई, 02 मार्च: Zero scrap mission: पश्चिम रेलवे अपने सभी रेलवे प्रतिष्ठानों और इकाइयों को “मिशन जीरो स्क्रैप” के तहत स्क्रैप मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। पश्चिम रेलवे एवं मध्‍य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी के गतिशील नेतृत्व और मार्गदर्शन में चालू वित्तीय वर्ष में पश्चिम रेलवे ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के अपने वार्षिक स्क्रैप बिक्री लक्ष्य को फरवरी, 2022 के महीने में ही पार कर लिया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पिछले तीन वर्षों में पश्चिम रेलवे लगातार लगभग 500 करोड़ रुपये के स्क्रैप की बिक्री कर रही है जिससे अवरुद्ध धन के मुद्रीकरण और परिणामस्वरूप राजस्व सृजन में मदद मिली है। जीरो स्क्रैप मिशन की दिशा में आगे बढ़ते हुए इस वर्ष भी पश्चिम रेलवे ने फरवरी, 2022 तक 433.72 करोड़ रुपये की स्‍क्रैप बिक्रर की है जो गत वर्ष की इसी अवधि की 403.27 करोड़ रुपये की बिक्री से 7.55% अधिक है।

Zero scrap mission, western railway

इसके साथ पश्चिम रेलवे ने न केवल 390 करोड़ रुपये के वार्षिक स्क्रैप बिक्री लक्ष्य को हासिल किया है, बल्कि इसे काफी अंतर से पार भी कर लिया है। महाप्रबंधक लाहोटी के दिशा निर्देशों के अनुरूप प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक अरुण मेहता एवं उनकी टीम ने जोनल रेलवे को पूरी तरह से स्क्रैप मुक्त बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है और चालू वर्ष के अंत तक अपने सभी कार्यस्थलों को 100% स्क्रैप मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढ़ें:-Best Freight Loading by Western Railway: पश्चिम रेलवे ने 2015 के बाद से फरवरी महीने में अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ माल लदान

Hindi banner 02