uttarakhand vidhan sabha

Uttarakhand UCC Bill: उत्तराखंड विधानसभा ने रचा इतिहास, ध्वनिमत से पास हुआ यूसीसी बिल

Uttarakhand UCC Bill: यूसीसी लागू करने वाला भारत का पहला राज्य बना उत्तराखंड

अहमदाबाद, 07 फरवरीः Uttarakhand UCC Bill: उत्तराखंड विधानसभा में आज एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया गया हैं। दरअसल, दिनभर हुई चर्चा के बाद शाम को यूसीसी बिल ध्वनिमत से पास हो गया। इसी के साथ उत्तराखंड यूसीसी लागू करने वाला भारत का पहला राज्य बन गया हैं। साथ ही साथ आंदोलनकारियों के आरक्षण का बिल भी सर्वसम्मति से पास कर दिया गया।

इसको लेकर सीएम धामी ने पत्रकार परिषद में कहा कि, आज उत्तराखंड के लिए विशेष दिन है। मैं विधानसभा के सभी सदस्यों, जनता का आभार व्यक्त करता हूं। उनके समर्थन से ही हम आज ये कानून बना पाए हैं। मैं पीएम मोदी का भी धन्यवाद करना चाहता हूं। ये कानून समानता का है।

ये कानून हम किसी के खिलाफ नहीं लाए, बल्कि उन माताओं बहनों का आत्मबल बढ़ाएगा, जो किसी प्रथा, कुरीति की वजह से प्रताड़ित होती थीं। हमने 12 फरवरी 2022 को इसका संकल्प लिया था। इसे जनता के सामने रखा था।

इसे चुनाव के नजरिए से न देखा जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि, करीब दो साल में आज सात फरवरी को हमने इसे सदन से पास करवाया। देश के अन्य राज्यों से भी हमारी अपेक्षा रहेगी कि वह इस दिशा में आगे बढ़ें। उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव के समय हमारी पार्टी ने संकल्प लिया था, इसे आगामी चुनाव के नजरिये से न देखा जाए।

क्या आपने यह पढ़ा… WR Ticket Checking Income: पश्चिम रेलवे ने टिकट जांच अभियानों से जुर्माने के रूप में करोड़ों रुपये अर्जित किए

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें