Udhav thackray

Uddhav government crisis: शिवसेना ने फ्लोर टेस्ट करने केे आदेश को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, इतने बजे होगी सुनवाई

Uddhav government crisis: शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा में कल फलोर टेस्ट करने के राज्यपाल के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

मुंबई, 29 जूनः Uddhav government crisis: महाराष्ट्र की राजनीतिक में आया भूचाल आज भी जारी हैं। इस बीच आज सुबह-सुबह ही राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट करने का आदेश दिया था। इसके बाद शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा में कल फलोर टेस्ट करने के राज्यपाल के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी हैं। शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु की ओर से राज्यपाल के आदेश के खिलाफ अर्जी दाखिल की गई हैं।

इस पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम 5 बजे का वक्त तय किया हैं। साथ ही साथ अदालत ने दोपहर 3 बजे तक सभी पक्षों को अर्जी की कॉपी सौंपने को कहा हैं। शिवसेना की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी पक्ष रखेंगे। वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से मांग की है कि राज्यपाल के फैसले पर तुरंत रोक लगाने की जरूरत है और शीर्ष अदालत इस मामले में दखल दे।

क्या आपने यह पढ़ा… Udaipur murder case update: उदयपुर हत्या मामले में मोदी सरकार का एक्शन, लिया यह महत्वपूर्ण निर्णय

Advertisement

शिवसेना नेता संजय राउत ने किया फ्लोर टेस्ट के आदेश का विरोध

वहीं फ्लोर टेस्ट के आदेश का विरोध करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यह फैसला असंवैधानिक है और इसके जरिए नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो 16 विधायकों की अयोग्यता का ही मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित हैं। ऐसे में उससे पहले फ्लोर टेस्ट का आदेश देना गलत है और पूरी तरह से असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्यपाल हाउस से राजनीति करवा रही हैं।

Hindi banner 02

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.