thunderstorm in himachal 1592665175 e1656495632796

Death due to lightning in bihar: बिहार में बारिश का कहर, बिजली गिरने से इतने लोगों की हुई मौत

Death due to lightning in bihar: बिहार के विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 22 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली, 29 जूनः Death due to lightning in bihar: बिहार में आसमान से आपदा की बारिश हो रही है। दरअसल राज्य के विभिन्न जिलों में मंगलवार को बिजली गिरने से 22 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा सारणा में 5 लोगों की मौत हुई है। भोजपुर में 4 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, अररिया और बांका जिले में भी बिजली की चपेट में आने से लोगों की मौत हुई हैं।

Death due to lightning in bihar: सारण में मरने वाले 5 लोगों में मां-बेटी भी शामिल है। भोजपुर जिले के मुफस्सिल, टाउन, पिरो और संदेश इलाकों में मंगलवार को बिजली गिरी। वहां बिजली गिरने से कुल 4 लोगों की मौत हो गई। बक्सर और नवादा जिले में अलग-अलग जगहों पर एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Uddhav government crisis: शिवसेना ने फ्लोर टेस्ट करने केे आदेश को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, इतने बजे होगी सुनवाई

पूर्वी चंपारण जिले के पलनवा, छोडदानो और सुगौली में भी मंगलवार को बिजली गिरी। इन दोनों जिलों में दो बच्चों समेत छह लोगों की मौत हुई है। मुजफ्फरपुर जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। अररिया जिले के नरपतगंज और पलासी में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बांका जिले के शंभूगंज में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे पीड़ित परिवारों के साथ हैं। सीएम नीतीश ने सभी मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से खराब मौसम में सावधान रहने की अपील की।

Hindi banner 02