pulwama

Tribute to pulwama martyrs: पुलवामा हमले की बरसी आज, पूरा देश कर रहा नमन, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

Tribute to pulwama martyrs: इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी

नई दिल्ली, 14 फरवरीः Tribute to pulwama martyrs: 14 फरवरी 2019 ये वो दिन था जब पूरे देश की आंखे नम हो गई। इस दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी। आज देश इस हमले की तीसरी बरसी मना रहा हैं।

इस मौके पर भयावह हमले में शहीद हुए सभी जवानों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि (Tribute to pulwama martyrs) दी जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शहीदों के बलिदान को याद किया है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की हैं। वहीं तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी इस हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि (Tribute to pulwama martyrs) दी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मैं 2019 में आज के दिन पुलवामा में शहीद हुए सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं और हमारे देश के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवा को याद करता हूं। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए मां भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि! आप सबका बलिदान समाज का ऋण हैं। आप सभी का त्याग आतंकवाद के विरुद्ध हम सभी को एकजुट करता हैं। जय हिंद।

क्या आपने यह पढ़ा….. Surat Murder Cases: गुजरात का यह शहर बना क्राइम सिटी, 13 दिन में 8 लोगों की हत्या

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दी श्रद्धांजलि

वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर शहीदों को याद करते हुए लिखा कि हमारे पुलवामा शहीद परंपराग शोक-श्रद्धांजलि से ज्यादा के हकदार हैं। यह हमला क्यों व कैसे हुआ। इस बड़ी चूक के लिए कौन जिम्मेदार था। हम यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं कि ऐसे फिर कभी न हों। शहीदों की याद में इन सवालों पर विचार माकूल होगा।

अभिनेता अनुपम खेर ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने भी ट्वीट कर लिखा कि 14 फरवरी, 2019! पुलवामा हमले के शहीदों को मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि। मैं इन शहीदों के परिवार के सदस्यों को भी सलाम करता हूं।

तीन साल पहले हुआ था हमला

बता दें कि आज से तीन साल पहले पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की एक बस से जैश के आतंकियों ने शक्तिशाली विस्फोटक से लदी कार भिड़ा दी थी। इस धमाके में 40 से ज्यादा जवानों की मौत हो गई थी। हालांकि यह हमला जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के सफाए में मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद भारत ने पीओके में घुसकर एयर स्ट्राइक की और पाक आतंकियों के अड्डों को तबाह किया।

Hindi banner 02