Heat increase in india

Today Weather update: यहां होगी बारिश तो इन राज्यों में हीटवेव का अनुमान, जानें आपके शहर का हाल…

Today Weather update: राष्ट्रीय राजधानी सहित ज्यादातर राज्यों में आज मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है

नई दिल्ली, 14 मईः Today Weather update: मई महीने की शुरुआत में हुई बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत का एहसास हुआ। हालांकि, पिछले हफ्ते से एक बार फिर गर्मी जमकर अपना कहर बरपा रही हैं। इस बीच मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी सहित ज्यादातर राज्यों में आज मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता हैं।

    मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं बादल छाए रहने का अनुमान है। इसके अलावा तेज आंधी और बूंदाबांदी होने के आसार है। राजस्थान के नागौर, जयपुर, चूरू, बीकानेर, जैसलमेर, दौसा, करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर बादल गरजने के साथ आंधी और हल्की बारिश की संभावना है।

    बारिश का है अनुमान

    यूपी के भी कुछ इलाकों में आज बारिश के आसार हैं। उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में व शेष पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की सी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा।

    मौसम विभाग के अनुसार, त्रिपुरा और मिजोरम में भी आज बारिश का अनुमान है। असम, नागालैंड और मणिपुर के कई इलाकों में भी बारिश हो सकती है। बिहार में आज (रविवार) को हीट वेव का अलर्ट है। इसके अलावा ओडिशा, पश्चिम बंगाल में अगले दो दिन लू चलने की संभावना जताई गई है।

    क्या आपने यह पढ़ा… Violence In Akola: विवादित पोस्ट को लेकर महाराष्ट्र के अकोला में हुई हिंसा, पढ़ें पूरा मामला…

    Hindi banner 02
    देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें