Rain

Today rain update: भारत के इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा माहौल…

Today rain update: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले पांच दिनों तक देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की

नई दिल्ली, 01 सितंबरः Today rain update: देश में बारिश का दौर अभी भी जारी हैं। कई राज्यों में भीषण बारिश हो रही हैं। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले पांच दिनों तक देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण भारत के साथ-साथ पश्चिम बंगाल-सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने यह भी कहा कि अगले सप्ताह तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में बारिश की गतिविधि कम रहेगी।

आज के लिए मौसम विभाग द्वारा जारी भविष्यवाणी के मुताबिक, समुद्र तल पर मानसून की ट्रफ हिमालय की तलहटी के करीब चल रही है। एक चक्रवाती परिसंचरण निचले क्षोभमंडल स्तर में तमिलनाडु के ऊपर स्थित है। इसके अलावा एक ट्रफ चक्रवाती परिसंचरण के ऊपर से दक्षिण तमिलनाडु प्रदेश और मध्य प्रदेश के निचले क्षोभमंडल स्तर में मध्य प्रदेश तक चल रही है।

आईएमडी ने कहा कि 31 अगस्त से 2 सितंबर तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और असम में अगले पांच दिनों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि 31 अगस्त से 2 सितंबर के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में बहुत भारी बारिश की संभावना है।

Advertisement

मौसम विभाग ने कहा, “जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 1 सितंबर तक अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।” दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में सोमवार शाम को हल्की से मध्यम बारिश हुई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Virat kohli-suryakumar yadav: अर्धशतक-बॉलिंग से लेकर सूर्यकुमार यादव को सलाम तक मैदान पर छाए विराट कोहली, देखें तस्वीरें…

Hindi banner 02